close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: विराट कोहली ने बताया, बेंगलुरू के लिए क्यों इतना बुरा भी नहीं रहा सीजन

आईपीएल में बेंगलुरू और हैदराबाद के बीच हुए मैच में जीत हासिल करने के बाद बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने कहा, दूसरे हाफ में अच्छे प्रदर्शन के बाद नहीं लगता कि सत्र बुरा रहा. 

IPL 2019: विराट कोहली ने बताया, बेंगलुरू के लिए क्यों इतना बुरा भी नहीं रहा सीजन
(फोटो: PTI)

बेंगलुरू: बेंगलुरू का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रदर्शन निराशाजनक रहा लेकिन शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ हुआ उसका आखिरी लीग मैच कुछ राहत भरा रहा. इस से काफी खुश नजर आ रहे टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टूर्नामेंट के दूसरे हाफ के प्रदर्शन ने उन्हें कुछ हद तक गर्व करने का मौका दिया. इस मैच में बेंगलुरू की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट से जीत दर्ज की.  

आठ में से पांच मैच ही जीत सकी विराट की टीम
इस मैच से पहले ही बेंगलुरू की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी, जब मंगलवार को राजस्थान के खिलाफ बेंगलुरू में होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. आखिरी मैच में जीत के बाद पहले छह मैच गंवाने के बाद आरसीबी की टीम ने अपने आठ में से पांच मैच जीते जबकि एक मैच बेनतीजा रहा जिससे टीम ने 11 अंक हासिल किए. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: सोशल मीडिया पर छा गई बेंगलुरू की यह फैन, लोगों ने खूब पसंद किया उसका डांस

पहले और दूसरे हाफ में अंतर बताया विराट ने
शनिवार को मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा, ‘‘अगर हम दूसरे हाफ पर ध्यान लगाएं तो हम पहले हाफ में भी इसी तरह का प्रदर्शन चाहते थे. अपने पहले छह मैच गंवाने के बाद आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में वापसी करना बेहद मुश्किल होता है. इस सत्र से हमें काफी कुछ सीखना होगा.’’ गौरतलब है कि पहले छह मैचों में से कुछ मैच बेंगलुरू के लिए काफी नजदीकी हार वाले रहे. वहीं टूर्नामेंट में टीम का 10वां मैच बेंगलुरू की टीम एक रन से जीतने में कामयाब भी रही. 

इस बात पर संतोष जताया विराट कोहली ने
विराट ने आखिरी के सात मैचों के बारे में कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने जिस तरह चीजों को बदला और हमने दूसरे हाफ में जिस तरह का क्रिकेट खेला उससे हम खुश हैं. हमारी मानसिकता सही रखने के लिए टीम प्रबंधन को काफी श्रेय जाता है.’’ टीम ने सातवें मैच में सीजन की पहली जीत दर्ज की थी और उसके बाद आठवां मैच हार कर लगातार तीन मैच जीते थे जिससे वह प्लेऑफ की दौड़ में कायम रह सकी थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: प्लेऑफ के लिए टॉप पोजीशन और चौथे स्थान के लिए 3 अलग-अलग टीमों में जंग

8वें या 7वें स्थान पर होगी बेंगलुरू
विराट की टीम अब अंत तालिका में या तो सातवें स्थान पर रहेगी या फिर आठवें स्थान पर. इस बात का फैसला रविवार को होने वाले चेन्नई और पंजाब के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे पर निर्भर करेगा. अगर पंजाब यह मैच हार जाती है तो वह दस अंकों के साथ आठवें स्थान पर आ जाएगी. उसके जीतने की स्थिति में बेंगलुरू आठवें स्थान पर आ जाएगी. (इनपुट भाषा)