IPL 2020 CSK vs RR: आखिर 7वें नंबर पर बैटिंग करने क्यों उतरे धोनी? जानिए असली वजह

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे भेजे जाने के पीछे की असल वजह बताई है.

IPL 2020 CSK vs RR: आखिर 7वें नंबर पर बैटिंग करने क्यों उतरे धोनी? जानिए असली वजह
महेंद्र सिंह धोनी (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शारजाह में खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को 16 रनों से मात दी है, हालांकि सीएके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने फिनिशर वाले हुनर को पेश करते हुए आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए और दर्शकों में उत्साह पैदा कर दिया. हालांकि माही पहले बल्लेबाजी करने उतर सकते थे, लेकिन उन्होंने खुद को नंबर 7 पर बैटिंग करने भेजा, जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का शिकार करना पड़ा. लेकिन धोनी ऐसा करने पीछे की वजह बताई है.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KKR vs MI: अबु धाबी में रोहित और कार्तिक की सेना की टक्कर, Match Preview

मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई की टीम को जीत के 38 रन की जरूरत थी और 4 विकेट बाकी थे, 39 साल के इस लेजेंड ने टॉम कुरेन की गेंद को 3 बार बाउंड्री के पार भेज दिया, इस ओवर में कुल 21 रन बने. पहले 2 गेंदों में 1-1 रन बने, फिर माही ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इसके बावजूद धोनी की कोशिश बेकार गई और टीम 6 विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी.

मैच के बाद इंटरव्यू में धोनी ने बताया कि उन्होंने खुद को नंबर 7 पर आखिर क्यों भेजा. माही ने कहा, 'हमलोग सैम कुरेन को उपरी क्रम में आजमाना चाहते थे, सीजन के आखिरी में आप देखेंगे कि सीनियर खिलाड़ी पहले बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में हम प्रयोग कर रहे थे ताकि जान सकें कि कौन बाद में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. मैंने लंबे वक्त से बल्लेबाजी नहीं की है और 14 दिनों के क्वारंटीन का कोई फायदा नहीं मिला है.'

चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 25 सितंबर को दुबई के मैदान में खेला जाएगा. दिल्ली की टीम ने अपना पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीता था. उम्मीद है कि ये मुकाबला रोमांचक होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.