IPL 2020: चेन्नई के खिलाड़ी को ऑरेंज और दिल्ली के दिग्गज को मिला पर्पल कैप

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी ने 3 मैचों में 173 रन और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कगिसो रबाडा 2 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

 IPL 2020: चेन्नई के खिलाड़ी को ऑरेंज और दिल्ली के दिग्गज को मिला पर्पल कैप
फाफ डु प्लेसी और कगिसो रबाडा (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में दिल्ली और चेन्नई के बीच शुक्रवार को समाप्त हुए मैच के बाद फिलहाल में क्रमश: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप धारी हैं. ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर रहने वाले बल्लेबाजों को और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर रहने वाले गेंदबाज को दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 DC vs CSK: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच का पूरा हाल

डु प्लेसी ने चेन्नई के लिए 3 मैचों में 173 रन बनाए हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं. उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों पर 43 रन बनाए. हालांकि चेन्नई को इस मैच में 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल दो मैचों में 153 रनों के साथ दूसरे और उनके टीम साथी मयंक अग्रवाल 2 मैचों में 115 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

गेंदबाजों की लिस्ट में रबाडा 2 मैचों में 5 विकेट के साथ टॉप पर हैं. चेन्नई के सैम कुरेन 3 मैचों में 5 विकेट के साथ दूसरे और किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी 4 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. दिल्ली कैपिटल्स लगातार 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट लेकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. पंजाब दूसरे और मुंबई इंडियंस तीसरे नंबर पर हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)