IPL 2021: Andre Russell ने रचा इतिहास, IPL में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने

IPL 2021 के 5वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. मुंबई के खिलाफ केकेआर के ऑलरांउडर आंद्रे रसल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

IPL 2021: Andre Russell ने रचा इतिहास, IPL में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 5वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर केकेआर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. मुंबई के खिलाफ केकेआर के ऑलरांउडर आंद्रे रसल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

बना दिया ये रिकॉर्ड

रसल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट झटके. रसल ने ये कारनामा सिर्फ 12 गेंद यानी 2 ओवरों में ही कर दिया. इसी के साथ रसल आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने सिर्फ दो ओवर में 5 विकेट लिए हों. इतना ही नहीं मुंबई के खिलाफ ये लगातार दो मैचों में दूसरा मौका है जब किसी गेंदबाज ने 5 विकेट झटके हों. रसल से पहले आरसीबी के हर्षल पटेल ने भी 27 रन देकर मुंबई के 5 बल्लेबाजों को आउट किया था.

मुंबई के खिलाफ भी बेस्ट रसल

इतना ही नहीं रसल ने अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी एक खास रिकॉर्ड हासिल कर लिया है. रसल ने सिर्फ 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किए और ये मुंबई के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है. रसल से पहले ये रिकॉर्ड आईपीएल 2021 के पहले मैच में हर्षल पटेल ने हासिल किया था, जिन्होंने 27 रन देकर ये कारनामा किया था. 

इस साल मुंबई के खिलाफ दो ही मैचों में वो कारनामा भी हो गया जो आज तक कभी भी नहीं हुआ था. दरअसल 2008 से लेकर 2020 तक कोई भी गेंदबाज मुंबई के खिलाफ 5 विकेट नहीं ले पाया था, लेकिन इस साल लगातार दो मैचों में दो गेंदबाज ऐसा कर चुके हैं. 

केकेआर को 153 रनों का लक्ष्य

अपना पहला मैच जीतने के बाद केकेआर के पास एक और मैच जीतने का सुनहरा मौका है क्योंकि उन्होंने मुंबई को सिर्फ 152 रनों पर ऑलआउट कर दिया. केकेआर की ओर से आंद्रे रसल ने 5 विकेट लिए. जबकि मुंबई की ओर से सूर्याकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली.   

VIDEO भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.