IPL 2021: UAE पहुंचते ही ताजा हो गईं Delhi Capitals की टीम की यादें, इस खिलाड़ी ने सभी टीमों को चेताया

IPL 2021: पिछली बार जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूएई में खेली थी, तो उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था. अब एक बार फिर यहां पहुंचकर उनकी यादें ताजा हो गई हैं.   

IPL 2021: UAE पहुंचते ही ताजा हो गईं Delhi Capitals की टीम की यादें, इस खिलाड़ी ने सभी टीमों को चेताया
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ आज से यूएई में शुरू हो चुका है. पहले इसी साल इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित किया गया था. लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते इसे बीच में ही रोक दिया गया. आईपीएल 2020 में सभी टीमों को चौंका कर पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल में पहुंची थी. यूएई में खेलते हुए एक बार फिर इस टीम की यादें ताजा हो गई होंगी. 

दिल्ली को और बेहतरीन खेल की उम्मीद   

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 14 के दूसरे हाफ में पिछले सत्र के प्रदर्शन से एक कदम आगे बढ़ना चाहेगी जिसमें वह फाइनल में पहुंची थी. दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 में पहली बार फाइनल में जगह बनायी थी और श्रेयस अय्यर की अगुआई में टीम इसमें मुंबई इंडियंस से हार गई थी.

लीग टेबल में टॉप पर दिल्ली

अंक तालिका में अभी दिल्ली की टीम शीर्ष पर है. अक्षर ने कहा, ‘जब घोषणा की गई थी कि आईपीएल 14 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में किया जायेगा तो मैंने यहां पर अपने पिछले प्रदर्शन के बारे में सोचा.’ पिछले सत्र में इस ऑलराउंडर ने 15 मैचों में नौ विकेट झटके थे. उन्होंने कहा, ‘हमारे पास उस टूर्नामेंट की खुशनुमा यादें हैं जिसमें हम पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंचे थे. हम उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे और उम्मीद करते हैं कि इस सत्र में फाइनल में एक कदम और आगे बढ़ेंगे.’

इंग्लैंड के मौसम से काफी अलग यूएई

इंग्लैंड में हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे अक्षर ने ब्रिटेन और यूएई के मौसम में अंतर की बात करते हुए कहा, ‘जहां तक मौसम की बात है तो दोनों जगह में जमीन आसमान का अंतर है. इंग्लैंड में बहुत ठंडा था और यहां हम गर्मी के अनुकूल होने की कोशिश कर रहे हैं. जब क्वारंटाइन के दौरान हम अपने कमरों की बालकनी में खड़े हुए तो हमें गर्मी का अंदाजा हो गया लेकिन जब हमने नेट पर अभ्यास करना शुरू हुआ तो हमें मौसम का सही अंदाजा हुआ.’

 

VIDEO-

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.