IPL 2021: पहले ही मैच में Mumbai Indians के लिए बुरी खबर, एक साथ दो बड़े मैच विनर्स हुए बाहर
X

IPL 2021: पहले ही मैच में Mumbai Indians के लिए बुरी खबर, एक साथ दो बड़े मैच विनर्स हुए बाहर

IPL 2021 के दूसरे हाफ में आज पहले मुकाबले में सीएसके का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है. लेकिन इस मैच में मुंबई इंडियंस को दो बड़े झटके लगे हैं. 

 

IPL 2021: पहले ही मैच में Mumbai Indians के लिए बुरी खबर, एक साथ दो बड़े मैच विनर्स हुए बाहर

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ आज से यूएई में शुरू हो रहा है. पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चिर प्रतिद्वंधी चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है. इस मैच में धोनी ने सीएसके की ओर से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए एक नहीं दो बुरी खबर एक साथ आई हैं. 

नहीं खेल रहे दो बड़े दिग्गज 

सीएसके के खिलाफ पहले ही मैच में मुंबई को दो बड़े झटके एक साथ लगे हैं. दरअसल सीएसके के खिलाफ इस अहम मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेल ही नहीं रहे हैं. रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड को इस मैच के लिए कप्तानी सौंपी गई है. ये छठा मौका है जब पोलार्ड मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं. 

वजह नहीं आई सामने 

हालांकि अभी ये वजह सामने नहीं आई है कि रोहित और हार्दिक इस मैच में क्यों नहीं खेल रहे हैं. बता दें कि टॉस के वक्त रोहित की जगह कप्तानी करने वाले पोलार्ड ने भी कोई वजह नहीं बताई. शायद इंग्लैंड दौरे से आए रोहित अभी इस मैच के लिए तैयार नहीं थे. वहीं हार्दिक के ना खेलने पर तो कोई भी अपडेट नहीं आई है. इससे मुंबई की टीम थोड़ी कमजोर जरूर लगती है और उन्हें पहले मैच में नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

पिछली बार MI ने मारी बाजी

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी टक्कर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज में हुई थी. इस मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 219 रन के बड़े टारगेट को आखिरी बॉल तक चेज करते हुए रोमांचक जीत हासिल की थी. अब सीएसके बदला लेने के फिराक में होगी.

पांच बार की चैंपियन है मुंबई 

मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई के बाद सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर धोनी की टीम सीएसके हैं, जिसने 3 बार ट्रॉफी जीती है. 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, अनमोलप्रीत सिंह, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग XI: फॉफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, जोश हेजलवुड.

 

 

 

VIDEO-

 

 

 

 

 

 

Trending news