खुद को IPL से बड़ा साबित करने पर तुला ये स्टार क्रिकेटर! एन मौके पर वापस खींच लेता है हाथ
Advertisement

खुद को IPL से बड़ा साबित करने पर तुला ये स्टार क्रिकेटर! एन मौके पर वापस खींच लेता है हाथ

IPL 2022: दुनियाभर के कई क्रिकेटर ऐसे उदाहरण बन गए हैं, जो IPL के कारण रातोंरात करोड़पति बन गए. एक क्रिकेटर ऐसा है, जो खुद को IPL से भी बड़ा साबित करने पर तुला हुआ है और ये खिलाड़ी 7 साल से IPL खेलने से बच रहा है.

खुद को IPL से बड़ा साबित करने पर तुला ये स्टार क्रिकेटर! एन मौके पर वापस खींच लेता है हाथ

नई दिल्ली: IPL के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को IPL 2022 का बेसब्री से इंतजार है. IPL की बात करें तो यह टूर्नामेंट 2008 में शुरू हुआ था. आज यह दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग बन गई है. पिछले 14 वर्षों में आईपीएल ने काफी ऊंचाइयों को छुआ, और आईपीएल से कई बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे कई दिग्गज क्रिकेट स्टार भारत को IPL से मिले हैं. आईपीएल के कारण क्रिकेट खेलने का पूरा तरीका बदल गया, तो वहीं कई क्रिकेटर इससे मालामाल हुए हैं.

खुद को IPL से बड़ा साबित करने पर तुला ये स्टार क्रिकेटर!

दुनियाभर के कई क्रिकेटर ऐसे उदाहरण बन गए हैं, जो IPL के कारण रातोंरात करोड़पति बन गए. एक क्रिकेटर ऐसा है, जो खुद को IPL से भी बड़ा साबित करने पर तुला हुआ है और ये खिलाड़ी 7 साल से IPL खेलने से बच रहा है. दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने साल 2015 के बाद से कभी भी IPL में हिस्सा नहीं लिया है. इस बार के IPL मेगा ऑक्शन में भी मिचेल स्टार्क ने ऑक्शन से कुछ मिनट पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था. 

एन मौके पर वापस खींच लेता है हाथ

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी वापसी के संकेत दिए थे. माना जा रहा था कि वो इस बार अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो एक बार फिर से आईपीएल से बाहर रहकर ही खुश हैं. अगर स्टार्क आईपीएल में खेलते, तो ये 7 साल बाद उनकी दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में उनकी वापसी होती. साल 2018 में 9 करोड़ में इस खतरनाक गेंदबाज को केकेआर (KKR) ने अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन इसके बाद स्टार्क ने खेलने से मना कर दिया. ये खिलाड़ी अचानक आईपीएल से नफरत करने लगा और अबतक भी वापसी करता हुआ नहीं दिख रहा.  

आईपीएल में सबसे अधिक मांग वाले क्रिकेटर

स्टार्क आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेले थे. बाएं हाथ के गेंदबाज आईपीएल में सबसे अधिक मांग वाले क्रिकेटरों में से एक हैं और पिछली दो नीलामियों में स्टार्क की टीम के साथी, टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और झे रिचर्डसन ने 5.6 मिलियन डॉलर की फीस ली थी. स्टार्क, जिन्हें 2014 की नीलामी में आईपीएल की ओर से आरसीबी द्वारा 8,88,000 डॉलर में चुना गया था, चोट के कारण 2016 के सीजन में वे नहीं खेले. इसके बाद उन्होंने 2017 की नीलामी में प्रवेश नहीं किया. उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 मिलियन डॉलर में खरीदा था. फिर से चोटिल होने के बाद उन्होंने उस वर्ष के विश्व कप से पहले 2019 के टूर्नामेंट को छोड़ दिया. 2020 में, तेज गेंदबाज ने कई फ्रेंचाइजी द्वारा रुचि दिखाने के बावजूद आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया. पैट कमिंस तब 3.17 मिलियन डॉलर की राशि के साथ खरीदे गए थे. 

Trending news