GT vs KKR: कोलकाता के खिलाफ आज होगी कप्तान हार्दिक की वापसी, ऐसी हो सकती है गुजरात की Playing 11
Advertisement

GT vs KKR: कोलकाता के खिलाफ आज होगी कप्तान हार्दिक की वापसी, ऐसी हो सकती है गुजरात की Playing 11

GT vs KKR IPL 2022 Prediction: केकेआर (KKR) की टीम शनिवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के खिताब की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ भिड़ेगी.  इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या की भी वापसी हो रही है. 

 

फोटो (IPL)

IPL 2022 GT vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम शनिवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के खिताब की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ भिड़ेगी. केकेआर की टीम इस मैच के जरिए अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने की पूरी कोशिश करेगी. लगातार तीन हार का सामना करने के बाद श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम तालिका में 7वें स्थान पर खिसक गई है और अपने पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात की टीम के खिलाफ उनका काम और मुश्किल होगा.

गुजरात बेहद खतरनाक टीम

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में दमदार प्रदर्शन कर रही है. सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हार्दिक की गैरमौजूदगी में भी गुजरात ने जीत दर्ज की. इस मुकाबले में डेविड मिलर (51 गेंद में नाबाद 94) और कार्यवाहक कप्तान राशिद खान (21 गेंद में 40 रन) ने टीम के लिए दमदार बल्लेबाजी की. राशिद ने मैच के बाद कहा था कि हार्दिक की चोट गंभीर नहीं है. पांड्या बल्ले से शानदार लय में है. उन्होंने इस दौरान पांच पारियों में 76 के औसत से 228 रन बनाए हैं.

केकेआर की गेंदबाजी रही है फ्लॉप

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में केकेआर की गेंदबाजी के खिलाफ खूब रन बने थे. उमेश यादव, पैट कमिंस और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (दो ओवर में 30 रन) ने खूब रन लुटाए थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम में टिम साउदी की वापसी होगी क्योंकि केकेआर के गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विकेट लेने में जूझ रहे हैं. टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक सुनील नारायण एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं. उन्होंने 7 मैचों में 5.03 की औसत से रन खर्च किए है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिल पा रहा है.

दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

इस मैच में केकेआर के पूर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और नारायण की अच्छी भिड़ंत देखने को मिल सकती है. गिल ने इस सीजन में दो बड़ी पारियां (दिल्ली के खिलाफ 84 और पंजाब के खिलाफ 96 रन) खेली है लेकिन दोनो बार शतक से चूक गए. केकेआर के लिए अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (पांच मैचों में 80 रन) की लय चिंता का सबब है. वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे है ऐसे में टीम को उनके विकल्प के बारे में सोचना पड़ सकता है.

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी मजबूत है जिसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के  पास विकेट लेने के साथ रन गति रोकने की क्षमता है.

ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11:

केकेआर: वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सुनील नरेन, नितीश राणा, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल

Trending news