IPL 2023: पंजाब किंग्स के लिए विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी, बन गया हार का सबसे बड़ा कारण
Advertisement
trendingNow11686733

IPL 2023: पंजाब किंग्स के लिए विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी, बन गया हार का सबसे बड़ा कारण

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद एक भारतीय क्रिकेटर IPL 2023 में भी अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. IPL 2023 में भी इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, जिसे देखते हुए जल्द ही इस क्रिकेटर का करियर खत्म हो सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हो गए. 

IPL 2023: पंजाब किंग्स के लिए विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी, बन गया हार का सबसे बड़ा कारण

KKR vs PBKS, IPL 2023: टीम इंडिया के बाद एक भारतीय क्रिकेटर IPL 2023 में भी अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. IPL 2023 में भी इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, जिसे देखते हुए जल्द ही इस क्रिकेटर का करियर खत्म हो सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हो गए. अर्शदीप सिंह इस मैच में पंजाब किंग्स की हार के सबसे बड़े जिम्मेदार रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 39 रन लुटा दिए और इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया. 

पंजाब किंग्स के लिए विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी

अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए बेहद महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 9.80 के इकोनॉमी रेट से झमाझम रन लुटाए थे. अर्शदीप सिंह की फ्लॉप गेंदबाजी की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवरों में 180 रनों का टारगेट हासिल कर लिया. पंजाब किंग्स की टीम ये मैच 5 विकेट से हार गई. पंजाब किंग्स की हार में अर्शदीप सिंह सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने सतर्क शुरुआत करते हुए पावर प्ले में रहमानुल्लाह गुरबाज (15) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर 52 रन बनाए. गुरबाज को तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने LBW आउट किया.

बन गया हार का सबसे बड़ा कारण

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (38) अच्छी लय में दिखे. उन्होंने अर्शदीप सिंह और ऋषि धवन पर दो-दो चौके जड़ने के बाद सैम कुरेन का स्वागत तीन चौकों के साथ किया. उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन पर भी लगातार दो चौके मारे लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर शाहरूख को कैच दे बैठे. उन्होंने 24 गेंद में आठ चौके मारे. कप्तान नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 76 रन तक पहुंचाया. नितीश राणा ने 11वें ओवर में लिविंगस्टोन की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के साथ रन गति में इजाफे का प्रयास किया. उन्होंने कुरेन पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

रिंकू ने KKR को जीत दिला दी

नितीश ने राहुल चाहर पर भी चौका मारा लेकिन इस लेग स्पिनर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अय्यर (11) लांग ऑफ पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे. केकेआर को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की जरूरत थी. नीतीश ने चाहर पर दो रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा. आंद्रे रसेल ने अगले ओवर में एलिस पर चौका जबकि रिंकू सिंह ने छक्का जड़कर गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया. केकेआर को अंतिम दो ओवर में 26 रन की जरूरत थी. रसेल ने कुरेन के 19वें ओवर में तीन छक्के जड़े जिससे टीम को अंतिम ओवर में छह रन चाहिए थे. अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर रसेल रन आउट हो गए जिससे अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी और रिंकू ने टीम को जीत दिला दी.

Trending news