IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी इस खिलाड़ी की चोट, जहीर खान जैसी करता है घातक गेंदबाजी
Advertisement

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी इस खिलाड़ी की चोट, जहीर खान जैसी करता है घातक गेंदबाजी

Lucknow Super Giants​ Latest Team News: IPL 2023 शुरू होने से पहले ही एक खिलाड़ी की चोट लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी है. ये बॉलर भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की तरह घातक तेज गेंदबाजी करता है.

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी इस खिलाड़ी की चोट, जहीर खान जैसी करता है घातक गेंदबाजी

IPL 2023 News: IPL 2023 शुरू होने से पहले ही एक खिलाड़ी की चोट लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी है. ये बॉलर भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की तरह घातक तेज गेंदबाजी करता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान हैं, जिन्होंने पिछले साल अप्रैल-मई में खेले गए IPL 2022 में अपनी कातिलाना तेज गेंदबाजी से कहर मचाया था. मोहसिन खान ने IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट झटके थे. मोहसिन खान का IPL में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट रहा है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स पर कहर बनकर टूटी इस खिलाड़ी की चोट

लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर ने मोहसिन खान के चोटिल होने को टीम के लिए बड़ा झटका करार देते हुए कहा कि उन्होंने ‘इस युवा तेज गेंदबाज को चयन विकल्प से बाहर कर दिया है. फ्लावर ने कहा कि बाएं हाथ का यह गेंदबाज अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में वापसी करने में सफल रहा तो यह टीम के लिए ‘बोनस’ की तरह होगा. मोहसिन खान ने पिछले साल आईपीएल के पहले सीजन में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. वह कंधे की चोट के कारण 2023 सीजन के अधिकांश मैचों में नहीं खेल पाएंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर ने कहा, ‘उसके नहीं होने से झटका लगा है, इसमें कोई शक नहीं है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में वापसी कर सकता है.’ 

जहीर खान जैसी करता है घातक गेंदबाजी

लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर को हालांकि संदेह है कि वह पूरे सीजन लिए उपलब्ध नहीं होंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर ने कहा, ‘मैंने काफी हद तक उसे चयन विकल्प के रूप में खारिज कर दिया था, और अगर वह टूर्नामेंट के दौरान फिट हो जाता है, तो मैं इसे एक बोनस के रूप में देखता हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से इसकी उम्मीद नहीं कर रहा हूं.’ फ्लावर से जब पूछा गया कि क्या मोहसिन की गैरमौजूदगी से टीम आखिरी ओवर की गेंदबाजी के मामले में कमजोर होगी. उन्होंने कहा, ‘यह जल्द ही पता चलेगा कि क्या हम आखिरी ओवरों या बीच के ओवरों में कमजोर है. मुझे हालांकि ऐसा नहीं लगता है. हमारा दूसरों की सोच के बारे में ज्यादा चिंता करना नहीं है, हमारा काम मैदान पर अच्छा खेलना है.’

गेंद को स्विंग कराने में महारथी

लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच एंडी फ्लावर ने कहा कि टीम का पहला लक्ष्य टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना है. उन्होंने कहा, ‘हमारा लक्ष्य स्पष्ट रूप से इस प्रतियोगिता को जीतना है. मुझे लगता है कि उस दिशा में पहला बड़ा कदम प्लेऑफ में पहुंचना है. हम इसकी शुरुआत रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के मैच में अच्छा प्रदर्शन कर करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘हम पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं और इसे लेकर काफी रोमांचित है. हमारा पहला लक्ष्य शुरुआती मुकाबले में अच्छा करना है.’ मोहसिन खान का IPL में इकॉनमी रेट 5.93 का रहा है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये तेज गेंदबाज कितना खतरनाक है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान करीब 150 Kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में महारथी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news