IPL 2023: KKR की हार का सबसे बड़ा विलेन है करोड़ों का ये खिलाड़ी, लगातार दे रहा 'धोखा'
Advertisement

IPL 2023: KKR की हार का सबसे बड़ा विलेन है करोड़ों का ये खिलाड़ी, लगातार दे रहा 'धोखा'

IPL 2023: आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. अब तक खेले 7 मैचों में तीन 2 ही जीत हासिल कर पाने में कामयाब रही है. ऐसे में टीम के एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया है. 

IPL 2023: KKR की हार का सबसे बड़ा विलेन है करोड़ों का ये खिलाड़ी, लगातार दे रहा 'धोखा'

Kolkata Knight Riders: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 33वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई. इस मैच में केकेआर को इस सीजन की अपनी पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन बना दिए थे. इसके जवाब में कोलकाता के बल्लेबाज पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी. इस हार में टीम का सबसे बड़ा विलेन एक खिलाड़ी रहा जो अभी तक इस पूरे आईपीएल सीजन में फ्लॉप रहा है.

ये खिलाड़ी है हार का विलेन?

लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस पूरे आईपीएल सीजन में फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ मैच में 9 रन बनाए जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 1 ओवर में 17 रन लुटा दिए. बता दें कि रसेल ने अभी तक इस सीजन में 7 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से मात्र 107 रन ही निकले हैं. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 7 मैचों में मात्र 3 विकेट लिए हैं. बता दें कि कोलकाता ने आईपीएल 2023 के लिए रसेल को 12 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया था. 

ऐसा रहा है IPL करियर

रसेल के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 175.57 की बेहतरीन स्ट्राइक रटे से 105 मैचों में 2142 रन बनाए हैं. उनके नाम 10 अर्धशतक भी हैं. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9.23 की इकॉनमी से 92 विकेट भी लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्पेल 15 रन देकर 5 विकेट रहा है. उनके ये आंकड़े मौजूदा सीजन में उनके प्रदर्शन से कहीं ज्यादा बेहतर हैं. रसेल ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए कई मुकाबले अकेले दम पर जिताए हैं लेकिन इस बार अभी तक उनका बल्ला और गेंद दोनों से ही प्रदर्शन खराब रहा है.

टॉप पर पहुंची धोनी की CSK 

चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. उसके अब 7 मैचों में 5 जीत से 10 अंक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपरजायंट्स, गत चैंपियन गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के 8-8 अंक हैं जो दूसरे से छठे स्थान पर हैं. कोलकाता को 7 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी और टीम 4 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news