IPL 2023 Live: चेन्नई से हार के साथ दिल्ली का सफर समाप्त, लखनऊ और कोलकाता के बीच टक्कर
Advertisement
trendingNow11703246

IPL 2023 Live: चेन्नई से हार के साथ दिल्ली का सफर समाप्त, लखनऊ और कोलकाता के बीच टक्कर

IPL 2023 Live Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में शनिवार को 2 मैच खेले गए. दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर उसका सफर सीजन में खत्म कर दिया. दूसरे मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल-2023 के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. ईडन गार्डन्स में शनिवार शाम खेले गए रोमांचक मुकाबले में उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को 1 रन से हराया. कोलकाता का सीजन में सफर हार से समाप्त हुआ.

IPL 2023 Live: चेन्नई से हार के साथ दिल्ली का सफर समाप्त, लखनऊ और कोलकाता के बीच टक्कर
LIVE Blog

IPL 2023 Live Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में शनिवार को 2 मैच खेले गए. दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराया. इस हार के साथ दिल्ली का मौजूदा सीजन में सफर भी समाप्त हो गया. दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने हैं.

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने 3 विकेट पर 223 रन बनाए जिसके बाद दिल्ली टीम 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई. सीएसके के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 और डेवोन कॉनवे ने 87 रन बनाए. उनके अलावा शिवम दुबे ने 22 जबकि रवींद्र जडेजा ने 7 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन जोड़े. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली टीम के लिए केवल कप्तान ही टिक सके. उन्होंने 58 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 86 रन बनाए. चेन्नई के पेसर दीपक चाहर ने 3 विकेट लिए जबकि महेश थीक्षणा और मथीशा पथिराना को 2-2 विकेट मिले.

दिन के दूसरे मैच में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या की कप्तानी में खेल रही लखनऊ सुपरजायंट्स टीम ने आईपीएल-2023 के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. ईडन गार्डन्स में शनिवार शाम खेले गए रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ महज 1 रन से जीत दर्ज की. लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. इसके बाद कोलकाता ने रिंकू सिंह के 33 गेंदों पर 67 रनों के बावजूद 7 विकेट खोकर 175 रन बना सकी. रिंकू ने आखिरी गेंद पर छक्का तो जड़ा लेकिन 1 रन से जीत केकेआर से दूर रह गई. 

20 May 2023
22:04 PM

लखनऊ ने 1 रन की जीत से कटाया प्लेऑफ का टिकट, KKR का सफर समाप्त

कोलकाता नाइटराइडर्स को लखनऊ सुपरजायंट्स ने एक रन से हराया. इसी के साथ लखनऊ को प्लेऑफ का टिकट मिला और कोलकाता टीम बाहर हो गई.

20:43 PM

वो झूठ बोल रहा है... सूर्यकुमार ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मच जाएगा तहलका!

सूर्यकुमार यादव पर सभी की नजरें रहेंगी, जब मुंबई इंडियंस टीम रविवार को IPL-2023 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी.

19:42 PM

दिल्ली की हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, सेलेक्टर्स ने भी मोड़ा मुंह!

दिल्ली कैपिटल्स को सीजन के उसके आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों से हरा दिया. इसके बाद भारत के एक स्टार खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे.

18:00 PM

शिवम दुबे ने नाम किया आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे

आईपीएल 2023 में 67वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को उनके ही घरेलू मैदान पर इतने 77 रनों से शिकस्त दे दी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

17:33 PM

दिल्ली का सीजन में इतना खराब प्रदर्शन, हताश कप्तान ने इस पर फोड़ा ठीकरा!

दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने चेन्नई से हार के बाद अपनी बात रखी.

16:59 PM

तुरंत दो मौका... सुनील गावस्कर ने इस युवा खिलाड़ी को लेकर उठा दी बड़ी मांग!

आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने घातक प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी को पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में मौका देने की मांग कर दी है.

16:38 PM

वर्ल्ड कप में शुभमन नहीं, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! छक्कों की करता है बरसात

भारत को इसी साल अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट में बड़ा फेरबदल हो सकता है.

15:25 PM

कप्तानी मिलती तो भी नहीं लेता... भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने बयान से मचाया तहलका!

दिल्ली कैपिटल्स टीम को लेकर एक स्टार ऑलराउंडर ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है.

15:23 PM

23 साल के इस खिलाड़ी के साथ धोनी की बड़ी नाइंसाफी, बेंच पर बैठे-बैठे करा दिया सीजन खत्म!

चेन्नई सुपर किंग्स का एक खिलाड़ी पूरे सीजन में एक मैच भी नहीं खेल पाया.

15:17 PM

रोहित-कोहली नहीं, WTC फाइनल में टीम IND का एक्स फैक्टर होगा ये खिलाड़ी, नाम से ही कांपते हैं गेंदबाज!

WTC फाइनल 2023 में टीम इंडिया के लिए कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होगा. इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

15:01 PM

CSK ने जीता टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ IPL-2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

14:36 PM

टीम इंडिया की नहीं थम रही मुश्किलें, WTC फाइनल से पहले ये घातक खिलाड़ी होगा बाहर!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लग सकता है. टीम का एक घातक खिलाड़ी इस बड़े मुकाबले से बाहर हो सकता है.

08:48 AM

IPL 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी CSK! बस करना होगा ये काम

चेन्नई की टीम अभी 13 मैचों में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, लेकिन दिल्ली के खिलाफ हार से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम हो सकती है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच को हरहाल में जीतना चाहेगी. इस मैच में जीत से चेन्नई का प्लेऑफ में स्थान पक्का हो जाएगा, लेकिन वह दूसरे स्थान पर रहेगी या नहीं इसका निर्धारण लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच से तय होगा. लखनऊ के भी 15 अंक हैं लेकिन चेन्नई का नेट रन रेट उससे बेहतर है.

08:47 AM

WTC Final से पहले ICC का टीम इंडिया को बड़ा झटका! भारतीय फैंस को हजम नहीं होगा ये फैसला!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच ड्यूक गेंद की जगह कूकाबुरा गेंद से खेला जाएगा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईसीसी की तरफ से ड्यूक की जगह कूकाबुरा गेंद के इस्तेमाल पर अपनी सहमति दे दी है. आपको बात दें कि इंग्लैंड में पहली बार ऐसा होगा जब टीम इंडिया ड्यूक गेंद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगी. पिछली बार जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला गया था, तब ड्यूक गेंद का इस्तेमाल हुआ था. ये कूकाबुरा का ऑस्ट्रेलियन वैरिएंट होगा.

 

08:45 AM

IPL 2023 में आज नहीं खेला जाएगा KKR और LSG के बीच मैच? सामने आई ये बुरी खबर

लखनऊ सुपर जायंट्स इस मैच में जीत दर्ज करने पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.लेकिन इस मैच में बारीश का खतरा मंडरा रहा है. एक्यूवेदर के मुताबिक, कोलकाता में मैच के दिन शाम 6 बजे तक बारिश के आसार रहेंगे. उसके बाद हालांकि बारिश के आसार कम हैं. लेकिन अगर दिनभर बारिश होती है तो इसका असर मुकाबले पर पड़ सकता है. ये मैच अगर रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा. ऐसे में लखनऊ सुपर जायंट्स के 16 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी.

Trending news