Rashid Khan: धोनी की तरह फिनिशर बनने के लिए ये खास ट्रेनिंग कर रहे राशिद खान, खुद किया खुलासा
Advertisement

Rashid Khan: धोनी की तरह फिनिशर बनने के लिए ये खास ट्रेनिंग कर रहे राशिद खान, खुद किया खुलासा

Rashid Khan: राशिद खान ने कहा कि वह पिछले 2-3 वर्षों से अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं. विशेष रूप से महेंद्र सिंह धोनी जैसे फिनिशर के रूप में अपनी फ्रेंचाइजी को मजबूती देने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

Rashid Khan: धोनी की तरह फिनिशर बनने के लिए ये खास ट्रेनिंग कर रहे राशिद खान, खुद किया खुलासा

Rashid Khan: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अपनी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (GT) के लिए गेंदबाजी में दम नहीं दिखा पाए हैं. हालांकि 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. राशिद खान (Rashid Khan) ने जबर्दस्त दबाव की परिस्थितियों में CSK (40) और SRH (नाबाद 31) के खिलाफ गुजरात के लिए मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं.

धोनी की तरह फिनिशर बनने के लिए ट्रेनिंग कर रहे राशिद

राशिद खान (Rashid Khan) ने हालांकि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन में 8 मैचों में 7.09 की इकॉनमी के साथ केवल आठ विकेट लिए हैं. राशिद ने कहा कि एक गेंदबाज के रूप में उनकी प्राथमिक भूमिका बनी रहेगी, लेकिन वह पिछले 2-3 वर्षों से अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं. विशेष रूप से महेंद्र सिंह धोनी जैसे फिनिशर के रूप में अपनी फ्रेंचाइजी को मजबूती देने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

दो-तीन साल से बल्लेबाजी पर काम कर रहे राशिद खान

राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा, 'पिछले दो-तीन सालों से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं. मुझे यह विश्वास है कि मैं मैदान पर टीम के लिए फिनिश कर सकता हूं.' राशिद ने कहा, 'मेरे पास वह कौशल और प्रतिभा है, लेकिन यह सिर्फ मेरा आत्मविश्वास था कि मैं मैच खत्म कर सकता था. सबसे अच्छी बात यह है कि मुझे इस टीम में बल्लेबाजी करने का अधिक मौका मिलता है.'

राशिद खान खेल रहे 'स्नेक शॉट'

अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी का सामना करते हुए राशिद खान (Rashid Khan) ने दिखाया कि उनकी बल्लेबाजी कितनी विस्फोटक हो सकती है. उन्होंने केवल 11 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली, जिसे गुजरात ने हैदराबाद पर जीत में 195 रनों का एक असंभव लक्ष्य हासिल किया. इस दौरान उन्होंने एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की तरह एक शॉट खेला, जिससे राशिद खान ने 'स्नेक शॉट' कहा.

Trending news