close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेविड वार्नर नहीं इस खिलाड़ी के सिर बंधा हैदराबाद की जीत का सेहरा

हैदराबाद की जीत में डेविड वार्नर के तूफानी फिफ्टी के बावजूद भी मैन ऑफ द मैच का खिताब राशिद खान ले गए. 

डेविड वार्नर नहीं इस खिलाड़ी के सिर बंधा हैदराबाद की जीत का सेहरा
डेविड वार्नर ने हैदराबाद को तूफानी शुरुआत देते हुए शानदार फिफ्टी लगाई. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: हैदराबाद और राजस्थान की शुरुआती मैच में हार के बाद क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी की हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में दोनों को मुकाबला रोमांचक होगा. आईपीएल सीजन 12 के 8वें मैच में फैंस को निराश नहीं होना पड़ा. इस मैच में जैसा कि सबको लग रहा था रनों की खूब बरसात हुई . पहले राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने केवल 52 गेंदों में शतक लगाया और उसके बाद डेविड वार्नर ने तूफानी जवाब देते हुए केवल 37 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेल हैदराबाद की जीत की नींव रखी. इसके बाद भी इन दोनों में से कोई भी मैन ऑफ द मैच नहीं बन सका. यह खिताब हैदराबाद के राशिद खान को मिला जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए उपयोगी प्रदर्शन किया. 

राशिद ने बटलर का विकेट गिराया
टॉस जीतने के बाद राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  राजस्थान की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर शुरु से ही खुल कर नहीं खेल सके और पहले तीन ओवर में केवल 15 रन ही जोड़ सके. चौथे ओवर में कप्तान केन विलियमसन ने राशिद खान को गेंद थमा दी और उन्होंने कप्तान के विश्वास पर खरा उतरते हुए टीम को पहली सफलता जोस बटलर के विकेट से दिला दी. राशिद खान ने बटलर को चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया और बटलर अपनी प्रतिष्ठा के विपरीत 8 गेंदों पर केवल 5 रन बनाकर डगआउट में वापस चल दिए. 

Rashid Khan bowled out Jos butler

संजू सैमसन ने बदला मौसम
इस दबाव से उबरते हुए संजू सैमसन ने आते ही चौका लगा कर अपने इरादे जाहिर कर दिए और 8वें ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार कर दिया. कप्तान विलियमसन ने जैसे ही देखा कि राशिद खान दोनों पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं, तो उन्होंने राशिद खान को हटा दिया. अब सैमसन तेजी से रन बना रहे थे और रहाणे उनका साथ दे रहे थे. दोनों ने इसके बाद रनों की रफ्तार धीमी नहीं होने दी और 12वें ओवर में ही 101 रन पूरे कर दिए. विलियमसन ने रनो की रफ्तार रोकने के लिए फिर से राशिद खान को गेंद दी, लेकिन राशिद दबाव बनाने में नाकाम रहे. 15 ओवर तक राजस्थान का स्कोर 122 रन हो गया था और राशिद खान ने अपने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट के साथ अपना स्पेल पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: IPL 2019, SRHvRR: हैदराबाद की 5 विकेट से जीत, बेकार गया सैमसन का शतक

सैमसन का तूफान ऐसा जबर्दस्त था कि इसका असर गेंदबाजों के साथ फील्डर्स और बोलर्स दोनों पर दिखा. सैमसन ने भुवी के आखिरी दो ओवरों (18वें और 20वें) में 24 और 21 रन ठोंक दिए. इस तरह हैदराबाद को जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य मिला. हैदाराबाद ने जवाब में तेज शुरुआत की. वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ ने पहले 5 ओवर में ही टीम के लिए 50 रन और 9वें ओवर में 100 बना डाले. इसके बाद पहले वार्नर आउट हुए लेकिन विकेट गिरने से रनों की रफ्तार नहीं रुकी. 

आखिर में बल्ले से राशिद ने दिखाया कमाल 
16वें ओवर में गोपाल ने लगातार दो विकेट लेकर वापसी का इरादा तो दिखाया लेकिन युसुफ पठान के साथ राशिद खान ने 8 ताबड़तोड़ 15 रन बनाए और टीम को एक ओवर पहले ही जीत दिला दी. राशिद खान का प्रदर्शन गेंद और बल्ले से ऐसा रहा जिसने मैच के नतीजे में अहम फर्क डाल दिया. राशिद की गेंदबाजी ने ही मैच में अंतर पैदा कर दिया और वे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार बने.