IPL 2023: इस भारतीय ने खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल सीजन, टूर्नामेंट के तुरंत बाद लेगा संन्यास!
Advertisement

IPL 2023: इस भारतीय ने खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल सीजन, टूर्नामेंट के तुरंत बाद लेगा संन्यास!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. 9 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई की की रेस में लगी हुई है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार(13 मई) को हुए मैच में पंजाब किंग्स से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. टीम के पास अब प्लेऑफ में जाने का कोई भी रास्ता नहीं बचा है.

IPL 2023: इस भारतीय ने खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल सीजन, टूर्नामेंट के तुरंत बाद लेगा संन्यास!

Indian Premier League: आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां दुनियाभर के युवा क्रिकेटर खेलकर अपने करियर को सही दिशा देते हैं और अनुभवी खिलाड़ी भी इस लीग में हिस्सा लेकर अपने खेल को और मजबूत करते हैं. एक भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल में भी लगातार खराब फॉर्म जारी रखा है. इस खिलाड़ी का मौजूदा सीजन में भी बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. ऐसे में अब उनके करियर पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर!

टीम इंडिया के लिए एक समय पर खेल चुके ऋषि धवन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. ना तो उनके बल्ले से रन निकले हैं और ना ही उनकी गेंदबाजी अच्छी रही है. मौजूदा आईपीएल सीजन में भी पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से  टीम मैनेजमेंट को निराश किया है. पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से मात्र 20 रन ही निकले हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इतने मैचों में सिर्फ 1 विकेट ही लिया है.

टीम इंडिया के लिए ऐसा रहा प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए ऋषि धवन ने जनवरी 2016 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्होंने आखिरी वनडे मैच भी इसी साल जनवरी में ही खेला. उन्होंने वनडे में टीम के लिए सिर्फ 3 मैच खेले हैं, जिसमें मात्र 1 विकेट लिया है. वहीं, टी20 में उन्हें बस 1 मैच ही खेलने का मौका मिला, जिसमें वह 1 विकेट झटकने में कामयाब रहे. उनके खराब प्रदर्शन के चलते ही उन्हें टीम इंडिया में आगे मौके नहीं दिए गए.

आईपीएल में ऐसे हैं आंकड़े

ऋषि धवन के आईपीएल में अब तक के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने अपने करियर में 38 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 25 विकेट हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्पेल 14 रन देकर 2 विकेट रहा. उनके बल्ले से इतने ही मैचों में मात्र 210 रन निकले हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 25 रन रहा है.

जरूर पढ़ें 

आईपीएल के बीच अचानक आई मनहूस खबर, जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा ये खिलाड़ी

Trending news