RR vs DC: राजस्थान को हराकर दिल्ली ने जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, 8 विकेट से जीता मैच
Advertisement

RR vs DC: राजस्थान को हराकर दिल्ली ने जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, 8 विकेट से जीता मैच

RR vs DC: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 58वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया. 

IPL Photo

RR vs DC Live Match: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 58वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. संजू सैमसन की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे. दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए 161 रन बनाने थे. दिल्ली ने ये टारगेट 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

मार्श-वॉर्नर ने RR की  तोड़ी कमर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस जीत के हीरो मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर रहे. मिचेल मार्श ने 62 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 5 चौके और 7 ताबड़तोड़ छक्के निकले. डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों पर नाबाद 52 रन की पारी खेली.

अश्विन-पडिक्कल की शानदार पारी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने शानदार बल्लेबाजी की. रविचंद्रन अश्विन ने 38 गेंदों पर 50 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले. आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का ये पहला अर्धशतक था. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने भी 48 रन की पारी खेली.

IPL 2022 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का खेल अभी कर काफी शानदर रहा है. इस सीजन में संजू सैमसन की टीम ने 12 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है और 5 मुकाबले ही गंवाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने 12 मैचों में से 6 मैचों में जीत हासिल की है और 6 में हार की सामना किया है. इस मैच को जीतकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने प्लेऑफ की उम्मीदों का जिंदा रखा है. 

हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं, इस मैचों में 13 बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को जीत मिला है और 13 बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बाजी मारी है. इस सीजन में दोनों टीमों के बीच इस मैच से पहले एक बार आमना-सामना हो चुका है, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 15 रनों से हराया था.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, चेतन सकारिया, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे.

Trending news