close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: IPL स्टार राशिद खान ने दिए ताहिर के सवालों के जवाब, इस बात पर इमरान की हुई तारीफ

आईपीएल में हैदराबाद और चेन्नई के बीच मुकाबले के बाद इमरान ताहिर और राशिद खान के बीच मुलाकात हुई. ताहिर ने राशिद का इंटरव्यू लिया और उनके बारे में एक खास सवाल पूछा. इसका जवाब देते हुए राशिद ने ताहिर की तारीफ कर दी. 

VIDEO: IPL स्टार राशिद खान ने दिए ताहिर के सवालों के जवाब, इस बात पर इमरान की हुई तारीफ
(फोटो IANS)

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हैदराबाद और चेन्नई के बीच मुकाबला एक तरफा रहा. हैदराबाद ने खेल के हर विभाग में अपने कप्तान एमएस धोनी के बिना उतरी चेन्नई को मात दी.  पहले हैदराबाद के बॉलर्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई के बल्लेबाजों को केवल 132 रन पर रोका और फिर 17वें में लक्ष्य हासिल कर बड़ी जीत दर्ज की. मैच के बाद इमरान ताहिर ने राशिद खान का इंटरव्यू लिया. 

यह सवाल किया ताहिर ने
इस मैच पहले राशिद खान ने एक बार फिर शानादार गेंदबाजी की. राशिद ने चार ओवर में केवल 17 रन देकर दो विकेट लिए. राशिद ने चेन्नई के लिए कप्तानी कर रहे सुरेश रैना और केदार जाधव के विकेट लिए. मैच के बाद इमरान ताहिर ने राशिद का इंटरव्यू लिया. इमरान ने सबसे पहले राशिद से पूछा कि राशिद कई अंदाज में विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन करते हैं, लेकिन इस मैच में उनका वह अंदाज नहीं दिखा. ऐसा क्यों?

यह भी पढ़ें: IPL 2019: वार्नर के साथ खूब चमके बेयरस्टॉ, पर जीत का सेहरा गेंदबाजों के सिर बांधा

राशिद का रहा यह जवाब
राशिद खान ने बताया कि उनके सेलिब्रेशन का वह अंदाज उनके घरवालों को भी पसंद है, लेकिन वह इस तरह का सेलिब्रेशन केवल बोल्ड या कैच आउट पर करते हैं. इस  बार वे रैना के आउट होने पर सेलिब्रेशन नहीं कर सके क्योंकि उन्होंने रीव्यू ले लिया था. दूसरा विकेट भी एलबीडब्ल्यू होने से वे सेलिब्रेट नहीं कर सके. राशिद ने कहा, “कोशिश करता हूं कि जब भी विकेट लूं तो यही सेलिब्रेशन करूं, मेरे भतीजे यही कहते हैं कि आप ऐसे ही सेलिब्रेट करते रहें हम उसे बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.”

राशिद ने भी किया पलटवार
राशिद के इस जवाब पर ताहिर ने दुआ करते हुए कहा कि राशिद ऐसे ही सेलिब्रेट करते रहें, लेकिन चेन्नई के खिलाफ नहीं. इस पर राशिद ने कहा इंशाअल्लाह. इसके बाद राशिद ने भी मौका देख कर ताहिर से सवाल कर डाला. राशिद ने पूछा कि विकेट लेने पर आप जो एनर्जी दिखा रहे हो, जिससे आपकी पूरी टीम जाग जाती है, उसके बारे में बताएं कि उसके पीछे क्या है?

क्या कहा ताहिर ने
ताहिर ने कहा के वे सबसे पहले तो अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं और खुशी के मारे उसके बाद क्या करते हैं उन्हें भी नहीं पता. ताहिर ने बताया कि इसके बारे में न तो उनकी बीवी को पता है न ही उनके घर वालों को कुछ पता है. इस मैच में ताहिर ने एक बार फिर बढ़िया गेंदबाजी की और 4 ओवर में बीस रन देकर दो अहम विकेट लिए. ताहिर ने विलियमसन और विजय शंकर का विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: धोनी के बिना चेन्नई की हार पर बोले रैना, यहां हो गई चूक

इस पर राशिद ने एक किस्सा बताया कि उनकी अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी वफादार ने राशिद से कहा था कि खुदा करे कि आपको इमरान ताहिर आउट ने करे. वजह पूछने पर वफादार ने बताया कि वह आपको केवल आउट ही नहीं करेगा बल्कि घर तक भी भगाएगा.” आईपीएल के मैचों के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रही बातों में से एक यह भी है कि इमरान और राशिद दोनों मे से बढ़िया स्पिनर कौन सा है. हालांकि फिलहाल ताहिर विकेट लेने के मामले तो राशिद से आगे हैं.