VIDEO: जेमिमाह रोड्रिगेज ने जब लिया ड्रेसिंग रूम में विदेशी प्लेयर्स का हिंदी टेस्ट
Advertisement

VIDEO: जेमिमाह रोड्रिगेज ने जब लिया ड्रेसिंग रूम में विदेशी प्लेयर्स का हिंदी टेस्ट

महिला क्रिकेटरों के टी20 चैलेंज के शुरुआती मैच से पहले जेमिमाह रोड्रिगेज ने अपनी साथी विदेशी खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में बात की और उनका हिंदी टेस्ट भी लिया. 

(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ के मुकाबले तय हो चुके हैं और मंगलवार को पहला मुकाबला भी होना है. उससे पहले जयपुर में महिला टी20 क्रिकेट का बुखार जोरों पर था. पुरुषों के आईपीएल की तर्ज पर ही तीन महिला क्रिकेट टीमों के बीच महिला क्रिकेटरों के टी20 चैलेंज का सोमवार को आगाज हुए. सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच हाने वाले मुकाबले से पहले जोमिमाह रोड्रिगेज ने अपनी साथी विदेशी खिलाड़ियों का जेमीज बाउंसर सीरीज के तहत बातचीत की और उनसे रोचक सवाल पूछते हुए उनकी हिंदी का भी टेस्ट ले लिया. 

मिला जुला रहा इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन
जेमिमाह इस मैच में सुपरनोवा की ओर से खेलने वाली थीं. उनके साथ न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और ली तुहुहू के साथ इंग्लैंड की नताली शीवर भी सुपरनोवा की टीम में साथी हैं. इस मैच में जेमिमाह केवल 24 रन बनाकर आउट हो गई और उनकी टीम जीत हासिल नहीं कर सकी. सोफी ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 79 रन दिए वहीं नताली ने अपने चार ओवर में 29 रन दिए. वहीं ली ने एक ओवर में 10 रन दिए. बल्लेबाजी में नताली ने एक रन, सोफी ने 32 रन, और और ली खाता खोलने में कामयाब न हो पाईं. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट: भारत में पुरुषों से पहले महिलाएं खेलेंगी T10 क्रिकेट, ऐसा होगा फॉर्मेट

इन शब्दों की हिंदी पूछी जेमिमाह ने
मैच से पहले जेमिमाह ने इस साथी प्लेयर्स का स्वागत किया जिसके जवाब में सभी ने जेमिमाह को नमस्ते किया. जेमिमाह ने पहले तो उनसे यह पूछा कि उन्हें भारत में आने पर कैसा लग रहा है. इसके अलावा उन्होंने इन प्लेयर्स के क्रिकेट से जुड़े कुछ हिंदी शब्दों की नॉलेज भी टेस्ट की. इस टेस्ट में जेमिमाह की ये सभी टीममेट्स अपने टेस्ट में पास हो गईं और उन्होंने सिक्सर, फोर रन, के साथ ही अभिवादन करने संबधी हिंदी शब्द भी सही बताए. 

इस मैच में स्मृति मंधानी की (90 रन) कप्तानी पारी के दम पर ट्रेंलब्लेजर्स ने 20 ओवर में ने 140 रन बनाए और इसके जवाब में हरमनप्रीत की 46 रनों की नाबाद पारी भी उनकी सुपरनोवा टीम को हार से न बचा सकी. हरमप्रीत ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ 16 रन ठोक डाले, लेकिन टीम केवल दो रन से हार गई. ट्रेंलब्लेजर्स के लिए सोफी एक्सलेस्टोन (इंग्लैंड) और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए. वहीं  झूलन गोस्वामी ने अपने तीन ओवर में 31 रन दिए. 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: T20 Challenge: हरमन ने आखिरी ओवर में 16 रन बनाए, फिर भी मंधाना से हारी ‘सुपरनोवाज’

इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बुधवार 8 मई को ट्रेंलब्लेजर्स  और वेलॉसिटी के बीच होगा. इसके बाद 9 मई को तीसरा मैच सुपरनोवा और वेलॉसिटी के बीच होगा. तीनों में से टॉप दो टीमें 11 मई को फाइनल मैच खेलेंगी. सारे मैच जयपुर में खेले जा रहे हैं. वहीं दूसरी और मंगलवार को पुरुषों के आईपीएल के प्लेऑप का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच होने जा रहा है. वहीं 8 मई को ही प्लेऑफ का एलिमिनेटर मैच दिल्ली और हैदराबाद के बीच होगा. 

Trending news