VIDEO: IPL में हार्दिक के बाद इस यंग प्लेयर ने भी लगाया धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

आईपीएल में कोलकाता और राजस्थान के बीच हुए मैच में रियान पराग ने अपनी 47 रनों की पारी में एमएस धोनी फेम हेलीकॉप्टर शॉट लगा डाला. रियान की पारी के दम पर राजस्थान इस मैच को 3 विकेट से जीत सका. 

VIDEO: IPL में हार्दिक के बाद इस यंग प्लेयर ने भी लगाया धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कोलकाता और राजस्थान के बीच हुए मैच में एक बार फिर अपना पहला सीजन खेल रहे रियान पराग ने अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज कराई. रियान इस सीजन में अपना चौथा मैच खेल रहे थे. इससे पहले वे मुंबई के खिलाफ 29 गेंदों पर 43 रनों की तूफानी पारी खेल चुके थे. गुरुवार को एक बार फिर से उनकी टीम को उनसे इस तरह की इनिंग्स की उम्मीद थी. टीम की पारी के 10वें ओवर में उन्होंने एक शानदार हेलीकॉप्टर शॉट लगा कर एमएस धोनी की याद दिला दी. 

मौकै का भरपूर फायदा उठाया रियान ने
रोमांचक उतार चढ़ाव से भरे इस मैच में कोलकाता ने कप्तान दिनेश कार्तिक की तूफानी 97 रनों की पारी की मदद से राजस्थान को जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य दिया था. 8वें ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रियान के पास एक बढ़िया मौका था. आते ही तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही उन्हें जीवनदान मिल गया. वे अपनी पारी  को अब संभालने के साथ ही टिक कर बल्लेबाजी करने की कोशिश में लगे थे कि 10वें ओवर में यारा पृथ्वीराज ने उनका इम्तिहान लेने के लिए शानदार यार्कर फेंकी, लेकिन रियान ने बता दिया कि वे तो खास बल्लेबाज है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: ज्योफ्रा आर्चर के छक्के ने राजस्थान की जीत को दिया शानदार फिनिशिंग टच

यार्कर का दिया शानदार जवाब
दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वीराज ने कोशिश की कि वे रियान को यार्कर पर बोल्ड कर दें. उन्होंने यार्कर तो सही फेंकी लेकिन परफेक्ट नहीं. रियान ने इस गेंद पर शानदार हेलीकॉप्टर शाट लगा डाला. यह शॉट धोनी के नाम से जाना जाता है क्योंकि वे ही इस शॉट को परफेक्ट तरीके से खेलते हैं. रियान का इस शॉट से गेंद सीधे लॉन्गऑन और डीप मिडविकेट के बीच में से जाकर बाउंड्री के पार चली गई और रियान के खाते में एक चौका आ गया. 

रियान की सेंसिटिव बैटिंग
रियान ने इसके बाद संवेदनशील पारी खेली. इसकी अगली ही गेंद पर बेन स्टोक्स और फिर 13वें ओवर में बिन्नी के आउट होने के बाद रियान पर जिम्मेदारी आ गई. जब श्रेयस गोपाल तेज शॉट लगा रहे थे तब रियान गोपाल को स्ट्राइक देते रहे. 16वे ओवर में गोपाल के आउट होने के बाद रियान ने शॉट्स खेलना शुरू किए और आउट होने से पहले ज्योफ्रा आर्चर के साथ टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया.