VIDEO: ज्योफ्रा आर्चर के छक्के ने राजस्थान की जीत को दिया शानदार फिनिशिंग टच

आईपीएल में कोलकाता और राजस्थान के बीच रोमांचक उतार चढ़ाव भरे मैच में जोफ्रा आर्चर ने शानदार छक्का लगाकर राजस्थान की जीत सुनिश्चित की.  

VIDEO: ज्योफ्रा आर्चर के छक्के ने राजस्थान की जीत को दिया शानदार फिनिशिंग टच
ज्योफ्रा आर्चर ने राजस्थान की जीत का आसान कर दिया. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 43वें मैच में जब कोलकाता और राजस्थान के बीच मुकाबला हो रहा था तो दोनों टीमों के फैंस अपनी टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बेहतर बनने के लिए जीत की दुआ कर रहे थे. इस मैच मे पहले लगा कि राजस्थान इस मैच में एक तरफा जीत हासिल कर लेगी, लेकिन टीम ने मैच में वापसी तो की, लेकिन अंतिम ओवरों में ज्योफ्रा आर्चर ने तमाम उतार चढ़ावों को एक तरफ करते हुए शानदार छक्का लगाकर अपनी टीम के लिए बेहतरीन फिनिश की. 

दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी काम न आ पाई
कोलकाता पिछले पांच मैच हार चुकी थी, अब उसके सामने जीतकर प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए यह मैच हर हाल में जीतने की चुनौती थी. खराब शुरूआत के बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अकेले ही शानदार 97 रन बनाकर राजस्थान के लिए 176 रनों की मजबूत चुनौती देने में कामयाबी हासिल कर ली. इसके बाद गेंदबाजों ने भी मैच में टीम को बनाए रखा. लेकिन अंतिम ओवरों में ज्योफ्रा आर्चर ने कुछ बेहतरीन शॉट्स खेल कर मैच अपनी टीम के नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद तो जिंदा रखी, लेकिन ऐसे बढ़ा ली अपनी मुश्किल

राजस्थान की हालत भी हो गई थी बहुत खराब
176 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान को अजिंक्य रहाणे (34) और संजू सैमसन (22) मजबूत शुरूआत दी ही थी टीम के पचास रन पूरे होने के बाद पहले रहाणे औप अगले ओवर में सैमसन आउट हो गए. इसके बाद स्मिथ (2) बेन स्टोक्स (11) और स्टुअर्ट बिन्नी (11) के आउट होने के बाद राजस्थान पर संकट आ गया जब सौ के स्कोर से पहले ही टीम के 5 खिलाड़ी पवेलियन वापस लौट चुके थे. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: केकेआर, बेंगलुरू, राजस्थान के लिए अब हर मैच ‘करो या मरो’ का, एक हार और टीम बाहर

आखिरी का रोमांच तो रहा आर्चर के नाम
यहां से रियान पराग ने श्रेयस गोपाल के साथ टीम की वापसी कराई. गोपाल भी रियान का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके और 16वें ओवर में उनके आउट होने के समय टीम को 28 गेंदों पर 53 रनों की जरूरत थी. तब पराग ने भी 20 गेदों पर 21 रन बनाए थे. यहां से ज्योफ्रा आर्चर ने आते ही बड़े शॉट्स की शुरुआत की, लेकिन  19वें ओवर में रियान पराग के आउट होने के बाद राजस्थान को जीत के लिए 6 गेंदों में 9 रन चाहिए थे. ऐसे में आर्चर ने प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर पहले चौका और अगली गेंद पर छक्का लगा कर मैच चार गेंद पहले ही खत्म कर दिया. 

 

फीकी पड़ी रियान और कार्तिक की पारी
आर्चर ने केवल 12 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के के साथ 225 के स्ट्राइक रेट से 27 रन बनाए. वहीं रियान पराग ने भी आउट होने से पहले अपना स्ट्राइक रेट 151.61 करते हुए 31 गेंदों पर 47 रन की कीमती पारी खेली. रियान ने पांच चौके और दो छक्के लगाए. इस मैच के में दिनेश कार्तिक, रियान पराग  की शानदार बल्लेबाजी के बीच आर्चर की चमकीली छोटी पारी को सोशल मीडिया पर सभी पसंद कर रहे है.