IPL 2023: आईपीएल के बीच आईसीसी का बड़ा एक्शन, इस बल्लेबाज को अचानक किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow11708512

IPL 2023: आईपीएल के बीच आईसीसी का बड़ा एक्शन, इस बल्लेबाज को अचानक किया सस्पेंड

IPL 2023: मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को अचानक क्रिकेट से निलंबित कर दिया है.

IPL 2023: आईपीएल के बीच आईसीसी का बड़ा एक्शन, इस बल्लेबाज को अचानक किया सस्पेंड

Cricketer Suspended: आईपीएल 2023 में मंगलवार(23 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला क्वालीफायर खेला गया. आखिरी गेंद तक चले इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज कर सीधा फाइनल का टिकट कटा लिया. चेन्नई की टीम आईपीएल इतिहास में 10वीं बार फाइनल में पहुंची है. इस बीच आईसीसी ने एक खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन ले लिया. इस खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा निलंबित कर दिया गया है. 

इस खिलाड़ी को आईसीसी ने किया निलंबित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2021 में कथित तौर पर मैच फिक्स करने की साजिश रचने और उसी साल दो अन्य फ्रेंचाइजी टूर्नामेंटों में भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेवोन थॉमस को निलंबित कर दिया है. वेस्टइंडीज के लिये आखिरी बार अगस्त 2022 में खेलने वाले थॉमस पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत सात आरोप लगाये गए हैं.  

वेस्ट इंडीज के लिए खेल चुके हैं क्रिकेट

डेवोन थॉमस दुबई में यूएई के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिये टीम में चुने गए थे. फिक्सिंग के आरोपों के अलावा 33 वर्ष के थॉमस पर अबुधाबी टी10 लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सटोरियों द्वारा संपर्क की जानकारी नहीं देने के भी आरोप हैं. उन्हें जवाब देने के लिये 14 दिन का समय दिया गया है. बता दें कि थॉमस वेस्टइंडीज के लिये एक टेस्ट, 21 वनडे और 12 टी20 खेल चुके हैं. 

ICC ने दिया ये बयान

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और कैरेबियाई प्रीमियर लीग की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी डेवोन थॉमस पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत सात मामलों में आरोप लगाए हैं. उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है. आईसीसी ने यह भी दावा किया कि पूछताछ के दौरान थॉमस में भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों से सहयोग नहीं किया.

Trending news