close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्रिकेटर केविन पीटरसन ने रवि शास्त्री से पूछा अटपटा सवाल, हो गए ट्रोल

टीम इंडिया टेस्ट की तैयारी के लिए जमकर अभ्यास कर रही है. इस पर कोच रवि शास्त्री बारीकी से नजर रख रहे हैं. अनिल कुंबले के कोच पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच बने शास्त्री टीम इंडिया के कोच की भूमिका को काफी एंजॉय कर रहे हैं.

क्रिकेटर केविन पीटरसन ने रवि शास्त्री से पूछा अटपटा सवाल, हो गए ट्रोल
रवि शास्त्री लगभग एक साल बाद टीम इंडिया से फिर जुड़े हैं (फोटो : शास्त्री के Twitter पेज से))

नई दिल्ली : रवि शास्त्री (Ravi Shastri) लगभग दो साल टीम तक इंडिया के डायरेक्टर रहने के एक साल बाद अब मुख्य कोच की भूमिका में हैं. उनकी कोचिंग में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इस समय श्रीलंका में टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है, जिसका पहला टेस्ट गॉल में भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह 10 बजे से खेला जाएगा. रवि शास्त्री सोमवार को टीम इंडिया को अभ्यास कराते देखे गए और उन्होंने अपने इस अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. इस पर उन्हें फैन्स की प्रतिक्रिया भी मिलने लगी, लेकिन सबसे चौंकाने वाली प्रतिक्रिया इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की रही. उन्होंने शास्त्री से ऐसा सवाल कर दिया कि कोई भी उनकी करेंट अफेयर्स की जानकारी पर हंसने को मजबूर हो जाएगा...

टीम इंडिया ने सोमवार को जमकर अभ्यास किया. इस दौरान कोच रवि शास्त्री बारीकी से नजर रखे हुए थे. अनिल कुंबले के कोच पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच बने शास्त्री टीम इंडिया के कोच की भूमिका को काफी एंजॉय कर रहे हैं. इसका पता उनके ट्वीट से भी चलता है, जो उन्होंने सोमवार को किया है.

रवि शास्त्री ने लिखा, 'शानदार टीम के साथ अपने काम (कोचिंग) पर वापस'.

इस पर हमेशा विवादों में रहने वाले इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन ने उनसे सवाल कर दिया. पीटरसन के सवाल से ऐसा लग रहा है, जैसे उन्हें पता ही नहीं है कि शास्त्री टीम इंडिया के कोच बन गए हैं. गौरतलब है कि रवि शास्त्री कमेंट्री भी करते हैं और साल 2016 में टीम इंडिया के डायरेक्टर का पद छोड़ने के बाद से यही कर रहे थे.

केविन पीटरसन ने रीट्वीट करते हुए लिखा, 'दोस्त, फिर से हेड कोच बन गए क्या?'

यह भी पढ़ें- INDvsSL : टेस्ट सीरीज शुरू भी नहीं हुई और टीम इंडिया का स्कोर हो गया '0/2' !

पीटरसन के इस बचकाने सवाल पर क्रिकेट फैन्स ने उनको आड़े हाथों ले लिया. एक फैन प्रिंस संघवी ने लिखा, 'नहीं, वह (रवि शास्त्री) श्रीलंका घूमने के लिए गए हुए हैं.'

हर्ष पटेल ने पीटरसन को टैग करते हुए शास्त्री को लेकर ही एक अन्य सवाल कर दिया, 'आप किसे जानते हैं? भरत अरुण या जहीर खान?  @KP24.. रवि ने भरत अरुण को गेंदबाजी कोच बना दिया है... क्या यह मजाक नहीं है? मुझे पता है इस पर आप भी हंस रहें होंगे' 

प्रोटियाज टीम के लिए खेलना चाहते हैं पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन चर्चा में रहते हैं. पिछले ही दिनों उन्होंने खुलासा किया है कि वह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने के लिए तैयार हैं. पीटरसन का इंग्लैंड एंड वेल्स (ईसीबी) से कई बार विवाद हुआ है. 2013-14 एशेज सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन को राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के 'गब्बर' ने दिखाया तूफानी अंदाज, सीधे कैमरे पर लगा शॉट

Kevin Pietersen, Ravi shastri, India vs Sri lanka, INDvsSL
केविन पीटरसन को 'बिगड़ैल बच्चा' भी कहा जाता रहा है, करयिर में कई बार विवादों में रहे हैं (फोटो : Twitter @CricketAus)

37 साल के केविन पीटरसन साल 2019 में वर्ल्ड कप के पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलने के योग्य हो जाएंगे. बहरहाल, दक्षिण अफ्रीका की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उनका विकल्प अभी भी खुला है, लेकिन तब तक वह 40 साल के हो जाएंगे. पीटरसन अपने देश में वापस लौट आए हैं जहां वह अपने परिवार के लिए नया आलीशान लॉज बनवा रहे हैं.