पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल, मनु भाकर-सरबजोत ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज
Advertisement
trendingNow12359851

पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल, मनु भाकर-सरबजोत ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज

मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत को पेरिस ओलंपिक का दूसरा मेडल दिला दिया है. भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में साउथ कोरिया की जोड़ी को हराकर भारत की झोली में यह मेडल डाला.

पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल, मनु भाकर-सरबजोत ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज

Manu Bhaker-Sarabjot Bronze Medal Match : मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत को पेरिस ओलंपिक का दूसरा मेडल दिला दिया है. इस भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में साउथ कोरिया की जोड़ी को हराकर भारत की झोली में यह मेडल डाला. इससे पहले मनु भाकर ने ही पेरिस में भारत को पहला मेडल दिलाया था. उन्होंने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में ब्रॉन्ज जीता था. मनु भाकर ने दूसरा ब्रॉन्ज जीतने के साथ ही इतिहास भी रच दिया है. वह एक ही ओलंपिक सीजन में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं.

साउथ कोरिया की जोड़ी पर भरी पढ़े मनु-सरबजोत

ब्रॉन्ज मेडल मैच में मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी साउथ कोरिया की वोनहो ली और ये जिन ओह की जोड़ी पर भारी पड़ती नजर आई. भारत ने यह मैच 16-10 से अपने नाम किया. भारतीय जोड़ी ने शुरुआत से ही शानदार शूटिंग दिखाते हुए बढ़त बनाना शुरू कर दिया. हालांकि, अंत में साउथ कोरिया की जोड़ी से कुछ अच्छे शॉट्स जरूर देखने को मिले, लेकिन भारत को शुरुआत में मिली बढ़त से पार पाने के लिए काफी नहीं थे. कुल मिलाकर भारतीय जोड़ी से आसानी से इस मैच को जीतकर भारत की झोली में पेरिस ओलंपिक का दूसरा मेडल डाल दिया.

मनु भाकर ने रच दिया इतिहास

मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम मैच में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही इतिहास रच दिया है. वह पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं, जिन्होंने एक ही ओलंपिक सीजन में दो मेडल नाम किए हैं. मनु ने मिक्स्ड टीम इवेंट से पहले 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में बीते रविवार को ब्रॉन्ज जीता था. यह भारत का इस सीजन पहला मेडल भी रहा. दूसरी ओर सरबजोत सिंह का यह पहला ओलंपिक मेडल है.

एलीट क्लब से जुड़ा मनु भाकर का नाम

मनु भाकर ने दूसरा मेडल जीतते ही एलीट क्लब से अपना नाम जोड़ लिया है. वह ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल जीतने वाले खिलाड़ियो की लिस्ट में शामिल हो गई हैं. सबसे पहले रेसलर सुशील कुमार ने भारत के लिए यह कमाल किया था. उन्होंने 2008 और 2012 ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीते थे. पेरिस ओलंपिक में लगातार तीसरे मेडल जीतने की कोशिश में लगीं स्टार शटलर पीवी सिंधु 2016 और 2020 में मेडल जीत चुकी हैं. अब मनु भाकर ने दो ओलंपिक मेडल अपनी झोली में डाल लिए हैं.

खुशी से झूम उठे माता-पिता

बेटी को दूसरा मेडल जीतते देख मनु भाकर के माता-पिता खुशी से झूम उठे. दोनों ने तिरंगा लपेटकर खुशी का कुछ इस तरह इजहार किया. वीडियो में आप देख सकते हैं.

Trending news