Martina Navratilova: मार्टिना नवरातिलोवा पर पड़ी कैंसर की दोहरी मार, 12 साल बाद फिर से हुई ये बीमारी
Advertisement
trendingNow11512219

Martina Navratilova: मार्टिना नवरातिलोवा पर पड़ी कैंसर की दोहरी मार, 12 साल बाद फिर से हुई ये बीमारी

टेनिस की महान खिलाड़ियों में शुमार मार्टिना नवरातिलोवा पर कैंसर का डबल अटैक हुआ है. उन्हें ब्रेस्ट और गले के कैंसर का पता चला है. मार्टिना को साल 2010 में भी कैंसर हुआ था. 

Twitter

Martina Navratilova Cancer: मार्टिना नवरातिलोवा की गिनती महान टेनिस खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने अपने करियर में टेनिस की नई बुलंदियों को छुआ है और सफलता के झंडे गाड़े हैं. लेकिन अब उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. मार्टिना 12 साल बाद फिर से कैंसर की चपेट में आ गईं हैं. इससे पहले साल 2010 में भी उन्हें  कैंसर हुआ था. तब उन्होंने 6 महीने के अंदर ही कैंसर को मात दे थी. इस बार मार्टिना को डबल झटका लगा है. उन्हें गले और ब्रेस्ट में कैंसर है, जो पहले स्टेज में है. 

मार्टिना नवरातिलोना को हुआ कैंसर 

66 साल की महान टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने कहा, 'यह दोहरी मार गंभीर है लेकिन फिर भी इसे ठीक किया जा सकता है और मैं अनुकूल परिणाम की उम्मीद कर रही हूं. इससे थोड़ी समस्या हो सकती है, लेकिन मैं इससे लडूंगी.' जांच में कैंसर के पहले स्टेज का पता चला है. वहीं, ब्रेस्ट में भी एक गांठ पाई गई है, जो कैंसर की है. नवरातिलोवा को टेक्सास के फोर्ट वर्थ में नवंबर के डब्ल्यूटीए फाइनल के दौरान गले की समस्या का पता चला. 

अमेरिका में रहती हैं मार्टिना 

चेकोस्लोवाकिया में पैदा हुईं मार्टिना नवरातिलोवा अमेरिका में रहती हैं. वह इस महीने के आखिर में न्यूयॉर्क में अपना इलाज शुरू करवाएंगी. अब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान कमेंट्री नहीं कर पाएंगी. उन्होंने साल 2014 में शादी की थी और उनकी दो बेटियां हैं. 

जीते 18 ग्रैंड स्लैम खिताब 

मार्टिना नवरातिलोवा ने अपने करियर में 18 महिला सिंग्लस ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. उन्होंने 3 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2 फ्रेंच ओपन, 9 बिम्बलडन ओपन और 4 यूएस ओपन खिताब जीते हैं. इसके अलावा उन्होंने महिला युगल में 31 और मिश्रित युगल में 10 टाइटल अपने नाम किए हैं. 331 सप्ताह नंबर 1 पर रहने के बाद नवरातिलोवा मूल रूप से 1994 में रिटॉयर्ड हो गईं थीं. साल 2000 में उन्हें टेनिस हॉल ऑफ फेम में भी जगह मिली थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news