मोरक्को ने किया फुटबॉल विश्वकप के लिए क्वालिफाइ, ब्रुसेल्स में हिंसा
Advertisement

मोरक्को ने किया फुटबॉल विश्वकप के लिए क्वालिफाइ, ब्रुसेल्स में हिंसा

मोरक्को और ट्यूनिशिया ने अलग अलग तरह से रूस में होने वाले 2018 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया.

फाइल फोटो

जोहानिसबर्ग : उत्तरी अफ्रीकी देश मोरक्को और ट्यूनिशिया ने अलग अलग तरह से रूस में होने वाले 2018 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया. मोरक्को ने ग्रुप-सी में आइवरी कोस्ट पर 2-0 से जीत दर्ज की. उसके लिये नाबिल दिरार और मेधी बेनाटिया ने 5 मिनट के अंदर गोल दागे. ‘एटलस लायंस’ ने 1998 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया, टीम के 12 अंक रहे. उसने छह मैचों के ग्रुप अभियान के दौरान एक भी गोल नहीं गंवाया.

  1. मोरक्को के साथ ट्यूनिशिया ने किया विश्वकप के लिए क्वालिफाइ
  2. मोरक्को 1998 के बाद पहली बार विश्वकप में लेगी हिस्सा
  3. वहीं ट्यूनिशिया 2006 के बाद पहली बार लेगी वर्ल्ड कप में हिस्सा

मोरक्को के फुटबॉल विश्वकप में क्वालीफाई करने के कुछ मिनट बाद ही मध्य ब्रुसेल्स में इसका जश्न हिंसात्मक हो गया. पुलिस ने बेल्गा न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी. मोरक्को ने बीती रात आइवरी कोस्ट को 2-0 से हराकर 2018 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया. टीम 1998 के बाद पहली बार फाइनल्स में खेलेगी.

सानिया के घुटने में चोट, क्या होगा उनके टेनिस करियर का?

करीब 300 लोगों की भीड़ पर नियंत्रण करने के लिये पुलिस दल भेजा गया. पुलिस ने कहा कि इस घटना के दौरान एक कार भी जला दी गयी. सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में तनाव वाले दृश्य दिख रहे हैं, जिसमें पुलिस ने प्रशंसकों को सड़क पर आने से रोकने की कोशिश कर रही है.

धोनी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब

ट्यूनिशिया की टीम राडेस में पड़ोसी देश लीबिया को पराजित नहीं कर सकी और मुकाबला 0-0 के ड्रा रहा. हालांकि ट्यूनिशिया के लिये क्वालीफाई करने के लिये यह ड्रा भी काफी था. उसने 14 अंक जुटाये और वह 2006 के बाद पहली बार विश्वकप में खेलेगी.

PICS : स्पोर्ट्स इवेंट में साइना नेहवाल और सिंधु का ग्लैमरस अंदाज

सेनेगल ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर रूस के लिये क्वालीफाई किया था. दो अन्य अफ्रीकी क्वालीफायर नाइजीरिया और मिस्र ने पिछले महीने फाइनल्स में स्थान सुनिश्चित किया था.

Trending news