जब पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- मेरी अंग्रेजी खत्म हो गई, मैं 30 परसेंट ही इंग्लिश जानता हूं... लगने लगे ठहाके
topStories1hindi1463484

जब पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- मेरी अंग्रेजी खत्म हो गई, मैं 30 परसेंट ही इंग्लिश जानता हूं... लगने लगे ठहाके

रिपोर्टर ने गेंदबाज के स्किल और स्पीड के डिबेट पर सवाल किया, जिसके जवाब में वो बोले, 'भाई, मैं 30 परसेंट इंग्लिश जानता हूं और अब मेरी इंग्लिश खत्म हो गई है. ओके.' उनका ये जवाब सुनकर लोग हंसने लगे.

जब पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- मेरी अंग्रेजी खत्म हो गई, मैं 30 परसेंट ही इंग्लिश जानता हूं... लगने लगे ठहाके

England vs Pakistan Test: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह अपनी गेंदबाजी से हमेशा लोगों की तारीफ बटोरते रहे हैं. वो अपने खेल की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन अब उनकी चर्चा उनके एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की वजह से अचानक तेज हो गई है. इंग्लैंग के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान एक पल ऐसा आया कि वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे. दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे रिपोर्टर अंग्रेजी में सवाल कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक-दो सवालों के जवाब दिए और फिर कहा कि बस मेरी इंग्लिश खत्म हो गई है. मैं सिर्फ 30 परसेंट ही इंग्लिश जानता हूं. इस पर वहां मौजूद लोग हंस पड़े.

रिपोर्टर ने नसीम से पूछा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लंबे करियर पर आप क्या सोचते हैं? इस पर नसीम ने कहा कि ये बहुत बड़ी कामयाबी है, क्योंकि मैं एक तेज गेंदबाज हूं इसलिए मैं जानता हूं कि ये कितना कठिन है. वो एक लेजेंड खिलाड़ी हैं और हमने उनसे काफी सीखा है. हम मुलाकात करते हैं तो इस बारे में चर्चा करते हैं. वो 40 की उम्र में भी बेहतर खेल रहे हैं. वो इस उम्र में भी फिट हैं, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो खुद पर कितनी मेहनत करते हैं.'

इस जवाब के बाद रिपोर्टर ने गेंदबाज के स्किल और स्पीड के डिबेट पर सवाल किया, जिसके जवाब में वो बोले, 'भाई, मैं 30 परसेंट इंग्लिश जानता हूं और अब मेरी इंग्लिश खत्म हो गई है. ओके.' उनका ये जवाब सुनकर लोग हंसने लगे.

दरअसल, नसीम शाह नसीम शाह अधिकांश सत्रों में उर्दू में मीडिया को ही संबोधित करते थे तो उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती थी. लेकिन आज उनके सामने इंग्लैंड के पत्रकार थे. एक दिसंबर 2022 से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गैर मौजूदगी में नसीम शाह से अहम भूमिका निभाने की उम्मीद होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news