पीएम मोदी ने रानी रामपाल के लिए बांधे तारीफों के पुल, संन्यास के बाद दी खास बधाई
Advertisement
trendingNow12492576

पीएम मोदी ने रानी रामपाल के लिए बांधे तारीफों के पुल, संन्यास के बाद दी खास बधाई

Rani Rampal Retirment: हाल ही में भारत की फेमस महिला हॉकी प्लेयर रानी रामपाल ने इंटनेशनल हॉकी से संन्यास का फैसला किया था. जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें खास बधाई दी. पीएम मोदी ने उन्हें न सिर्फ शुभकामनाएं दी बल्कि उनकी जमकर तारीफ भी की.

 

PM Modi and Rani Rampal

Rani Rampal: हाल ही में भारत की फेमस महिला हॉकी प्लेयर रानी रामपाल ने इंटनेशनल हॉकी से संन्यास का फैसला किया था. जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें खास बधाई दी. पीएम मोदी ने उन्हें न सिर्फ शुभकामनाएं दी बल्कि उनकी जमकर तारीफ भी की. रानी रामपाल ने 16 साल तक भारत की महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया. पीएम मोदी ने खास अंदाज में रानी सामपाल के खूब करीदे पढ़े.

प्रधानमंत्री ने दिया सदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने रानी को अपने संदेश में कहा, 'आप हमारे देश की नारी शक्ति की अपार संभावनाओं की सच्ची राजदूत रही हैं. उत्कृष्टता को फिर से परिभाषित करते हुए और युवा खिलाड़ियों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करते हुए आपने दिखाया है कि भारतीय महिलाएं क्या हासिल कर सकती हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है.'

भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

पीएम ने संदेश में आगे लिखा, 'यह देखकर खुशी हो रही है कि आप खेल के करीब रहेंगी और भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक संरक्षक की भूमिका निभाएंगी. यह नया अध्याय उनके लिए खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक से सीखने का एक शानदार अवसर है. एक असाधारण करियर के लिए बधाई और भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं'

संघर्षों से भरी रही रानी की कहानी

रानी रामपाल की कहानी संघर्षों से भरी रही है. वह हरियाणा के एक करीब घर से ताल्लुक रखती थीं. उन्होंने रुकावटों के आने के बावजूद हार नहीं मानी. उनके पिता एक गाड़ी खींचने वाले के रूप में काम करते थे. वह भारत की सबसे सफल प्लेयर्स में से एक रहीं हैं. 2021 में टोक्यो ओलंपिक्स में उनके नेतृत्व के दौरान महिला हॉकी टीम ने चौथा स्थान पाया था. उनके रिटायरमेंट को यादगार बनाने के लिए हॉकी इंडिया ने उनके जर्सी नंबर 28 को रिटायर करने का फैसला लिया है.

Trending news