Thomas and Uber Cup: भारतीय महिला और परुष टीम को मिली बुरी हार, टूर्नामेंट से बाहर
Advertisement

Thomas and Uber Cup: भारतीय महिला और परुष टीम को मिली बुरी हार, टूर्नामेंट से बाहर

Thomas and Uber Cup: भारतीय महिला और पुरुष बैडमिंटन टीमों ने बुधवार को यहां इम्पेक्ट एरिना में क्रमश: दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे के हाथों अपना अंतिम थॉमस और उबेर कप 2022 ग्रुप मैच गंवा दिया.

फोटो (file)

Thomas and Uber Cup: भारतीय महिला और पुरुष बैडमिंटन टीमों ने बुधवार को यहां इम्पेक्ट एरिना में क्रमश: दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे के हाथों अपना अंतिम थॉमस और उबेर कप 2022 ग्रुप मैच गंवा दिया. दोनों टीमों ने अपने पहले दो ग्रुप मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी, लेकिन बुधवार को अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए उन्हें जीत की दरकार थी. हालांकि, भारतीय महिला टीम दक्षिण कोरिया से 0-5 से हार गई, जबकि भारतीय पुरुष खिलाड़ी चीनी ताइपे के खिलाफ 2-3 से हार गए.

फ्लॉप रहीं पीवी सिंधु

उबेर कप ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद पीवी सिंधु की अगुवाई वाली महिला टीम थाईलैंड की मजबूत टीम के खिलाफ उतरेगी, जो शीर्ष आठ में ग्रुप सी में शीर्ष पर है. दूसरी ओर, थॉमस कप ग्रुप सी में पुरुष टीम को दूसरे स्थान पर रखा गया है और क्वार्टर में उनके विरोधियों का फैसला बाद में किया जाएगा. उबेर कप मैच में डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पहले एकल मैच में विश्व नंबर 4 एन सियॉन्ग के खिलाफ मैच शुरू किया, जिसके बाद सियॉन्ग ने सिंधु को 42 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-14 से हरा दिया.

भारतीय खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन

वहां से, भारतीय चुनौती ध्वस्त हो गई क्योंकि श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी को पहले युगल मैच में विश्व रजत पदक विजेता ली सोही और शिन सेउंगचन से 13-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा, इससे पहले, आकाश कश्यप दुनिया के नंबर 19 किम गा यून के खिलाफ 10-21, 10-21 से हार गए. दक्षिण कोरिया ने इसके बाद भारत पर 5-0 से क्लीन स्वीप किया, क्योंकि दूसरे युगल में किम हे जीओंग और कोंग हेयोंग ने तनीषा क्रेस्टो और ट्रीसा जॉली को 21-14, 21-11 से मात दी और सिम युजिन ने अश्मिता चालिहा को 21-18, 21-17 से हराया. इस बीच, थॉमस कप ग्रुप सी मैच में भारतीय पुरुष टीम ने चीनी ताइपे के खिलाफ थोड़ा और प्रतिरोध दिखाया, लेकिन अंत में 2-3 से पीछे रहे.

सेन का प्रदर्शन भी रहा खराब

दुनिया के नौवें नंबर पर भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल खिलाड़ी लक्ष्य सेन दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता चाउ तिएन चेन से हार गए. भारतीय शटलर ने एक घंटे 20 मिनट तक चले मैच को 21-19, 13-21, 21-17 गंवा दिया. भारत के शीर्ष युगल ड्रॉ में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी को मौजूदा ओलंपिक युगल चैंपियन और वांग ची-लिन से 11-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा. करो या मरो की स्थिति में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने लू चिंग याओ और यांग पो हान के खिलाफ जबरदस्त मुकाबला किया, लेकिन वे 21-17, 19-21, 21-19 के स्कोर के साथ एक करीबी मैच में हार गए.

Trending news