Tokyo Paralympics के चैंपियंस को सलाम, इस पेंटर ने दिल्ली की दीवारों पर बनाई शानदार
Advertisement

Tokyo Paralympics के चैंपियंस को सलाम, इस पेंटर ने दिल्ली की दीवारों पर बनाई शानदार

दिल्ली स्ट्रीट आर्ट (Delhi Street Art) के फाउंडर योगेश सैनी (Yogesh Saini) ने टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) को अपने खास अंदाज में सलाम किया है.

(फोटो-जी मीडिया ब्यूरो)

नई दिल्ली: इस साल हुए टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo Paralympics) में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया. इस साल भारत ने कुल 19 मेडल्स जीत कर इतिहास रच दिया. खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिए दिल्ली के करोलबाग में खिलाड़ियों के लिए एक मूरल पेंटिंग्स (Mural Painting) यानी कि दीवार पर उनके चित्र बनाए गए है. 

  1. पैरालंपिक्स के चैंपियंस को सलाम
  2. पेंटर योगेश सैनी ने किया कमाल
  3. भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

पैरालंपिक्स के चैंपियंस को सलाम

उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दिल्ली स्ट्रीट आर्ट द्वारा ये पेंटिंग्स बनाई गई है. इस साल टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों की पेंटिंग्स बनाई गई है और साथ ही ब्रोंज और सिल्वर मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के नाम और किस खेल में उन्हें मेडल मिले हैं इसका भी जिक्र पेंटिंग्स में किया गया है. 
 

fallback

योगेश सैनी का कमाल

दिल्ली स्ट्रीट आर्ट के फाउंडर योगेश सैनी (Yogesh Saini) ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा कि पैरालंपिक्स खिलाड़ियों ने पूरे देश का नाम रोशन किया है और हमारी तरफ से उन्हें ये एक छोटा सा ट्रिब्यूट है. जब भी लोग अब इन पेंटिंग्स को देखेंगे तो इसे देखकर इंस्पायर ( Inspire) होंगे.
 

fallback

भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

टोक्यो पैरालिंपिक्स (Tokyo Paralympics) में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है. भारत के लिए इस साल का पैरालंपिक्स सबसे सफल रहा. भारत ने इस साल 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रोंज मेडल जीत कर 24वां स्थान हासिल किया.
 

fallback

Trending news