भारत की हार पर ब्रिटिश पत्रकार ने सहवाग को मारा ताना, वीरू ने फिर कर दी 'धुलाई'
Advertisement
trendingNow1334069

भारत की हार पर ब्रिटिश पत्रकार ने सहवाग को मारा ताना, वीरू ने फिर कर दी 'धुलाई'

 ब्रिटेन के टीवी पत्रकार पियर्स मोर्गन ने भारत की इस हार को लेकर पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को ताना मारते हुए एक ट्वीट लिखा, जिसका सहवाग ने उन्हें करारा जवाब दिया. 

महिला क्रिकेट टीम की हार पर इंग्लैंड के पत्रकार पियर्स मोर्गन ने की टिप्पणी

नई दिल्ली : भारत एकबार फिर आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम करने से चूक गया. मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराते हुए रविवार को चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी. इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने दूसरा मौका चला गया. भले ही टीम इंडिया विश्वविजेता बन इस खिताब पर राज नहीं कर पाई हो, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन से महिला क्रिकेट टीम ने पूरी दुनिया का दिल जरूर जीत लिया है. हार के बावजूद हर कोई मिताली राज और उनकी टीम की तारीफ कर रहा है. देश-विदेश के सभी दिग्गज क्रिकेटर लड़कियों की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. बॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेता तक टीम इंडिया की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

ऐसे में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो महिला क्रिकेट टीम की हार को लेकर टिप्पणियां भी कर रहे हैं. ऐसे ही एक ब्रिटेन के खेल पत्रकार हैं, जिन्होंने भारतीय महिला खिलाड़ियों की हार को लेकर एक टिप्पणी की. दरअसल, ब्रिटेन के टीवी पत्रकार पियर्स मोर्गन ने भारत की इस हार को लेकर पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को ताना मारते हुए एक ट्वीट लिखा, जिसका सहवाग ने उन्हें करारा जवाब दिया. 

मोर्गन को दिए गए सहवाग के इस जवाब की लोग काफी तारीफ कर रहे है और साथ ही मोर्गन को जमकर लताड़ रहे है. मोर्गन ने ट्वीट किया- दोस्त वीरेंद्र सहवाग क्या आप सही हैं? हंसते हुए इमोजी के साथ पियर्स ने लिखा हैशटैग डब्लूडब्लूसी2017 फाइनल. 

मोर्गन इसके बाद भी नहीं रूके और सहवाग के साथ टि्वटर पर उलझे रहे. बता दें कि 31 अगस्त, 2016 में पियर्स ने एक ट्वीट कर सहवाग के सामने यह शर्त रखी थी कि इंडिया के दूसरे ऑलंपिक गोल्ड जीतने से पहले इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप जीत जाएगी तो वे एक मिलियन रुपए चैरिटी में देंगे? महिला विश्व कप में भारत के हारने के बाद पियर्स ने ट्वीट कर सहवाग से कहा अब चैरिटी का भुगतान कीजिए.

पियर्स के इस ट्वीट का करारा जवाब देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट के जरिए जवाब देते हुए कहा भारतीय खिलड़ियों के हार जाने के बाद भी मुझे और पूरे देश को उनपर गर्व जो कि आप नहीं समझोगे. हम केवल बेहतरीन और मजबूती के लिए हमेशा अच्छा लड़ते थे और लड़ते रहेंगे. बदलाव का मजा लो.

इससे पहले भी मोर्गन और सहवाग में जमकर नोकझोंक हो चुकी है.

इस पर भी सहवाग ने मोर्गन को जवाब दिया था.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 51 रन और सारा टेलर के 45 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए थे.

भारतीय महिला टीम एक समय तक इस लक्ष्य को हासिल करती दिख रही थी, लेकिन अंत में इंग्लैंड ने लगातार विकेट लेते हुए उसे ऐतिहासिक जीत से महरूम रखा और भारत के हाथ से जीता-जीताया मैच छीन लिया. इंग्लैंड की इस जीत में तेज गेंदबाज अन्या श्रूबसोले की अहम भूमिका रहीं जिन्होंने भारत की छह बल्लेबाजों को आउट किया. उन्होंने 9.4 ओवरों में महज 46 रन खर्च किए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली इंग्लैंड की बल्लेबाजी टैमी बेयुमोंट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

Trending news