FIFA World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, दिग्गज फुटबॉलर ने की बड़ी भविष्यवाणी
topStories1hindi1463417

FIFA World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, दिग्गज फुटबॉलर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Wayne Rooney On FIFA World Cup Semifinal Team: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने के लिए कतर में 32 टीमें आपस में जंग करती हुई दिखाई दे रही हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम बताए हैं. 

FIFA World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, दिग्गज फुटबॉलर ने की बड़ी भविष्यवाणी

FIFA World Cup 2022 Qatar: फीफा वर्ल्ड कप 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. ट्रॉफी के लिए कतर में 32 टीमें आपस में जंग लड़ती हुई दिखाई दे रही हैं.इन टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है, एक ग्रुप में 4 टीमों को रखा गया है. हर एक ग्रुप से 2 टीमें ही अगले राउंड में प्रवेश करेंगी. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कई बड़े उलटफेर हुए हैं, जिससे बड़ी टीमों का अगले राउंड में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है. अब इंग्लैंड के पूर्व स्टार फुटबॉलर वायने रूनी ने सेमीफाइनल के लिए अपनी चार टीमों का चुनाव किया है. 

वायने रूनी ने की बड़ी भविष्यवाणी 

इंग्लैंड के महान फुटबॉलर वायने रूनी ने कहा है कि ब्राजील और अर्जेंटीना फीफा विश्व कप कतर 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर ने कहा, 'मेरे चार सेमीफाइनलिस्ट्स ब्राजील, अर्जेंटीना, बेल्जियम और इंग्लैंड हैं.' इन चारों टीमों के पास बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मुश्किल परिस्थितियों से टीम को मैच जिता सकते हैं. स्पोर्ट्स 18 और जियो सिनेमा पर वीसा मैच सेंटर के दौरान चर्चा करते हुए रूनी ने अपने सेमीफाइनलिस्ट चुने. 

अंतिम-16 में पहुंचा ब्राजील 

ब्राजील ने सबसे ज्यादा पांच बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. मौजूदा वर्ल्ड कप में भी ब्राजील टीम बहुत ही शानदार खेल दिखा रही है. ब्राजील (Brazil) ने अपने शुरुआती मैच जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है. ब्राजील ने दोनों ग्रुप मैचों में सर्बिया (2-0) और स्विट्जरलैंड (1-0) को हराया है. 

अर्जेंटीना की गाड़ी फंसी 

दूसरी तरफ अर्जेंटीना (Argentina) ने खराब शुरूआत की और उसे अपने पहले मैच में सऊदी अरब से 1-2 से हारना पड़ा, लेकिन उसने जोरदार वापसी करते हुए अगले मैच में मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया. लियोनल मेसी की टीम को हर हालत में पोलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. वहीं, उसे मैक्सिको और सऊदी अरब के मुकाबले पर निर्भर रहना होगा. अर्जेंटीना ने दो बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. 

इंग्लैंड के अगले राउंड में जाने के पूरे चांस हैं. उसका आखिरी मुकाबला वेल्स से होगा. अगर इंग्लिश टीम इस मैच को जीत लेती है, तो वह ग्रुप टॉप करके अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. इंग्लैंड के पास हैरी केन जैसा खतरनाक फुटबॉलर मौजूद है. 

इनपुट: आईएएनएस

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news