Upcoming Films: जारी है जोश-जुनून का अमृत काल, गदर 2 के बाद इन फिल्मों में होगा हिंदुस्तान जिंदाबाद
Advertisement

Upcoming Films: जारी है जोश-जुनून का अमृत काल, गदर 2 के बाद इन फिल्मों में होगा हिंदुस्तान जिंदाबाद

Upcoming Films 2023: गदर 2 के बाद भी इस साल बॉक्स ऑफिस पर देशभक्ति फिल्मों का सिलसिला जारी रहेगा. एक नजर डालिए उन फिल्मों पर जो इस साल आएंगी थिएटरों और लोग लगाएंगे हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे...

 

Upcoming Films: जारी है जोश-जुनून का अमृत काल, गदर 2 के बाद इन फिल्मों में होगा हिंदुस्तान जिंदाबाद

Bollywood Patriotic Films: गदर 2 की सिनेमाघरों में धूम जारी है. लोग हॉल में हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और फिल्म कमाई के नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. 10 दिन हो चुके हैं और हर दिन का कलेक्शन नए रिकॉर्ड के साथ सामने आ रहा है. बीते ढाई-तीन साल में बॉक्स ऑफिस पर कुछेक को छोड़कर जिस तरह से हिंदी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, उस दौर को पीछे छोड़ते हुए गदर 2 (Gadar 2) ने बॉलीवुड के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है. फिल्म की सफलता में राष्ट्रवाद की भावना का बड़ा हाथ है. अच्छी बात यह है कि साल के बचे हुए महीनों में ऐसी और फिल्म आने को तैयार हैं, जो लोगों को गर्व से भरेगी और सिनेमाघर में हिंदुस्तान जिंदाबाद (Hindustan Zindabad) के नारे लगेंगे. एक नजर उन फिल्मों पर...

मैदानः प्रोड्यूसर बोनी कपूर की अजय देवगन (Ajay Devgn) मैदान (Film Maidan) एक स्पोर्ट्स ड्रामा है. यह 1952 से 1962 के दशक में भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग को दिखाती है. इसके केंद्र में टीम के कोच सैयद अब्दुल रहीम उर्फ रहीम साब के जीवन की कहानी है. फिल्म तैयार हो चुकी है. रिलीज डेट का इंतजार है.

मैं अटल हूं: निर्देशक रवि जाधव की यह फिल्म दिवंगत पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को समर्पित बायोपिक है. फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) निभा रहे हैं. फिल्म 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की 99वें जन्मदिन पर थिएटरों में रिलीज होगी.

तेजसः कंगना रनौत (Kangna Ranaut) स्टारर यह फिल्म तेजस (Film Tejas) गिल नाम की एक वायु सेना पायलट की कहानी है. खास बात यह कि वह अपने ही हमनाम लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरते हुए दुश्मनों के छक्के छुड़ाती है. सर्वेश मेवाड़ा फिल्म के निर्देशक हैं. फिल्म 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में आएगी.

ऐ वतन मेरे वतनः सारा अली खान (Sara Ali Khan) की ऐ वतन मेरे वतन (Ae Watan Mere Watan) ओटीटी पर आएगी. अमेजन प्राइम वीडियो के लिए इसे कन्नन अय्यर ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म एक युवा कॉलेज लड़की की कहानी है, जो महात्मा गांधी के भारत छोड़ो आंदोलन से जुड़कर रेडियो को अपनी आवाज बनाती है.

पिप्पाः ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म पिप्पा (Film Pippa) 45वें कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के युवा ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की बायोपिक है. वह 1971 के भारत-पाक युद्ध में बहादुरी से लड़े थे. फिल्म 2 दिसंबर को सिनेमाघरों में आने को तैयार है.

सैम बहादुरः मेघना गुलजार निर्देशित सैम बहादुर (Sam Bahadur) में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) मुख्य भूमिका में हैं. फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष सैम मानेकशॉ की बायोपिक है. 1971 के भारत-पाक युद्ध पर आधारित यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी.

ऑपरेशन वैलेंटाइनः इस फिल्म से तेलुगु स्टार वरुण तेज बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं. फिल्म भारतीय वायु सेना कहानी है. एरियल एक्शन ड्रामा में मानुषी छिल्लर भी दिखेंगी. 8 दिसंबर को फिल्म हिंदी और तेलुगु भाषाओं में थिएटरों में रिलीज होगी.

 

Trending news