Land Buying: जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान है ये Website, बताएगी लैंड का एरिया और मालिक का नाम
Advertisement

Land Buying: जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान है ये Website, बताएगी लैंड का एरिया और मालिक का नाम

Land Buying: आपने पहले कभी जमीन खरीदी या बेची नहीं है और आप एक नई जमीन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए थोड़ा रिस्की साबित हो सकता है, इसलिए यह वेबसाइट आपके काम आएगी.

 

Land Buying: जमीन खरीदने वालों के लिए वरदान है ये Website, बताएगी लैंड का एरिया और मालिक का नाम

Land Purchse: आज की तारीख में अगर हम जमीन खरीदने को मुश्किल कामों में से एक मानें तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि इस काम को करने के लिए आपको सिर्फ जमीन देखनी और इसके लिए पेमेंट करनी नहीं होती है बल्कि जमीन देखने के बाद इससे जुड़ी हर जानकारी निकालनी पड़ती है. कई बार जल्दबाजी के चक्कर में आपके साथ फ्रॉड हो जाता है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें पहले से बेची जा चुकी जमीन को दोबारा बेच दिया गया हो और खरीदार को बेवकूफ बनाया गया हो. अगर आप भी एक नई जमीन खरीदने जा रहे हैं लेकिन आपको इसे लेकर डर बना हुआ है तो आज हम आपको ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो उसे जमीन की हकीकत आपके सामने मिनटों में ले आएगी.

कौन सी है यह वेबसाइट

जिस वेबसाइट के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपको जमीन से जुड़ी हर एक जानकारी देती है और इसके लिए आपको आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस आपको गूगल सर्च में जाना है और यहां पर अपने करंट स्टेट का नाम टाइप करना है और साथ ही में आई जी आर टाइप करना है. जैसे ही आप इसे सर्च करते हैं. आपके सामने आपके पेट की स्टांप और रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की वेबसाइट खुल जाती है. यह वेबसाइट कई ऑप्शंस के साथ आती है जिनमें जमीन के बारे में जानना भी एक ऑप्शन है. यहां पर आपको अगर जमीन से जुड़ी डिटेल चाहिए तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर भरने का ऑप्शन मिलता है. जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एंटर करते हैं वैसे ही आपके सामने उस जमीन के सभी जानकारियां आ जाती हैं. इन जानकारियों में किसी तरह की मिलावट नहीं होती है क्योंकि यह सरकारी वेबसाइट है.

आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर जमीन से जुड़ी कई अहम जानकारियां सपने आते हैं जिनमें वह जमीन किसके नाम पर है, उस जमीन को खरीदा कब गया था, उस जमीन का एरिया कितना है और उस जमीन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां भी आपको यहां देखने को मिल जाएंगे. अगर आप कोई जमीन खरीद रहे हैं तो सबसे पहले इस वेबसाइट पर आएं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चेक करें और तब जाकर उस जमीन की डील फाइनल करें.

अगर आपको कोई जमीन पसंद आ रही है और आप किसी भी तरह के फ्रॉड से खुद को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो एक बार इस वेबसाइट पर आपको जरूर विजिट करना चाहिए और यहां पर आने के बाद आपके मन में आने वाले सभी डाउट क्लियर हो जाएंगे. उसके बाद आप आसानी से जमीन खरीद सकते हैं.

Trending news