इस महीने से Smartphone की कीमतें हो रही हैं आधी! ग्राहकों की तो समझो निकल पड़ी
Advertisement

इस महीने से Smartphone की कीमतें हो रही हैं आधी! ग्राहकों की तो समझो निकल पड़ी

Phone Price Drop: बजट 2023 पेश होते ही स्मार्टफोन खरीदने के इच्छुक ग्राहकों में खुशी का माहौल है, दरअसल अब स्मार्टफोन खरीदने के लिए अब ग्राहकों को काफी कम रकम खर्च करनी पड़ेगी. 

इस महीने से Smartphone की कीमतें हो रही हैं आधी! ग्राहकों की तो समझो निकल पड़ी

4G Smartphone Price Drop: आपको बता दें कि बजट 2023 में कुछ स्मार्टफोंस की कीमतें कम करने की घोषणा की गई है. दरअसल चुनिंदा स्मार्टफोंस पर इंपोर्ट ड्यूटी कम कर दी जाएगी जिसके बाद इन्हें खरीदना काफी आसान हो जाएगा लेकिन कुछ और भी स्मार्टफोंस है जिन्हें खरीदने के लिए अब ज्यादा रकम खर्च नहीं करनी पड़ेगी. ऐसा क्यों है और आखिर इस महीने से क्यों ग्राहक किफायती कीमत में स्मार्टफोन खरीद सकते हैं इस बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

इस वजह से कम होंगे स्मार्टफोंस के प्राइज

आपको बता दें कि अब मार्केट में ज्यादातर कंपनियां 5G स्मार्टफोन ही तैयार कर रही हैं लेकिन चुनिंदा कंपनियां हैं जो 4जी ऑप्शन अभी भी पेश कर रही हैं ऐसी कंपनियां 5जी को टक्कर नहीं दे पा रही है और इनके स्मार्टफोंस की बिक्री काफी कम हो रही है. ऐसे में कंपनियों को नुकसान ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए 4G स्मार्टफोंस की कीमत कुछ ही हफ्तों में कम हो सकती है. दरअसल लोग कम पैसे खर्च करने के चक्कर में अभी भी 4G स्मार्टफोन खरीद रहे हैं और इनमें 5जी इंटरनेट इस्तेमाल किया जा सकता है ऐसे में आने वाले कुछ हफ्तों में 4G स्मार्टफोन की कीमत कम हो सकती है.

आपको बता दें कि 5G कनेक्टिविटी सिर्फ 5G स्मार्टफोंस में नहीं बल्कि 4G स्मार्टफोन में भी इस्तेमाल की जा सकेगी और यही वजह है कि अभी तक 4G स्मार्टफोंस मार्केट में बेचे जा रहे हैं और कई कंपनियां इनका निर्माण भी कर रही है. इन स्मार्टफोंस में आपको बेहतरीन फीचर्स मिल जाता है साथ ही साथ इनमें आपको काफी वैरायटी मिल जाती है. सबसे जरूरी बात यह है कि इनकी कीमत 5G स्मार्टफोन से काफी कम है ऐसे में इन्हें खरीदना अभी भी काफी आसान है.

Trending news