बेहतरीन क्वालिटी और दमदार फीचर्स के साथ आया Amazon Fire TV Stick 4K, जानें फीचर्स
Advertisement
trendingNow12241291

बेहतरीन क्वालिटी और दमदार फीचर्स के साथ आया Amazon Fire TV Stick 4K, जानें फीचर्स

Amazon Fire TV Stick 4K: अमेजन ने भारत में एक नया फायर टीवी स्टिक 4K लॉन्च किया है. ये पहले वाली जेनरेशन के फायर स्टिक्स से काफी बेहतर है. ये डिवाइस 4K क्वालिटी में वीडियो चला सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Amazon Fire TV Stick 4K

Amazon Fire TV Stick 4K Features: अमेजन ने भारत में एक नया फायर टीवी स्टिक 4K लॉन्च किया है. ये पहले वाली जेनरेशन के फायर स्टिक्स से काफी बेहतर है. खास बात ये है कि इसके रिमोट में अब सीधे Netflix, Amazon Prime Video, म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स और बाकी ऐप्स के लिए बटन हैं. ये डिवाइस 4K क्वालिटी में वीडियो चला सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Amazon Fire TV Stick 4K की कीमत 

अपनी पुरानी जेनरेशन की तरह ही अमेजन फायर टीवी स्टिक 4K मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है. अभी इस डिवाइस की कीमत 5,999 रुपये रखी गई है. आप इसे 9 मई से अमेजन की वेबसाइट पर जाकर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. 13 मई से ये स्ट्रीमिंग डिवाइस अमेजन के अलावा Croma, Reliance Digital और Vijay Sales जैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी मिलना शुरू हो जाएगा. 

Amazon Fire TV Stick 4K features

ये नया फायर स्टिक 4K, 4K Ultra HD क्वालिटी के साथ HDR10+ और Dolby Vision जैसी टेक्नॉलॉजी को सपोर्ट करता है. साथ ही, यह Dolby Atmos की शानदार आवाज का भी मजा देता है. कंपनी का दावा है कि ये भारत में उनके फायर टीवी स्टिक्स में सबसे दमदार डिवाइस है. 

इसमें 1.7GHz का प्रोसेसर लगा है जो पिछले मॉडल्स से 30% ज्यादा तेज काम करता है. साथ ही, ये 2.4GHz और 5GHz दोनों तरह के वाईफाई बैंड्स के साथ Wi-Fi 6 को सपोर्ट करता है. रिमोट में अब नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन म्यूजिक के लिए अलग बटन हैं. साथ ही, बाकी ऐप्स के लिए भी एक अलग बटन दिया गया है. पुराने की तरह ही, इसमें एलेक्सा वॉइस रिमोट है जिससे आप अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं. आप अपने Echo डिवाइस को भी इससे कनेक्ट कर सकते हैं.

इस फायर टीवी स्टिक में 12,000 से ज्यादा ऐप्स चलती हैं, जिनमें Disney+ Hotstar, Zee5 और Jio Cinema जैसी पॉपुलर ऐप्स भी शामिल हैं. आप इन ऐप्स पर सब्सक्रिप्शन लेकर कंटेंट देख सकते हैं. इसके अलावा, Amazon MiniTV, YouTube और MX Player पर फ्री में भी कई चीजें देखी जा सकती हैं. नया फायर स्टीव टीवी स्टिक कम बिजली खर्च करता है. 

Trending news