iPhone 15 यूजर्स को Apple की चेतावनी! बिल्कुल न करें इस चार्जर का इस्तेमाल; हो जाएगा बहुत गर्म
Advertisement
trendingNow11891284

iPhone 15 यूजर्स को Apple की चेतावनी! बिल्कुल न करें इस चार्जर का इस्तेमाल; हो जाएगा बहुत गर्म

iPhone 15 सीरीज लॉन्च होने वाली है, जिसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल किया गया है. इस बदलाव के बीच एक नई समस्या उभरती दिख रही है. कुछ iPhone यूजर्स ने शिकायत की है कि जब वे एंड्रॉइड फोन चार्जर का उपयोग करके अपने iPhone 15 को चार्ज करने का प्रयास करते हैं, तो उनका डिवाइस ओवरहीट कर रहा है.

iPhone 15 यूजर्स को Apple की चेतावनी! बिल्कुल न करें इस चार्जर का इस्तेमाल; हो जाएगा बहुत गर्म

Apple ने हाल ही में iPhone 15 सीरीज लॉन्च की है, जिसमें टाइप-सी चार्जिंग को अपनाया गया है. यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है, क्योंकि इससे iPhone यूजर्स को अपने मालिकाना लाइटनिंग केबल को अलविदा कहने और सभी Apple उपकरणों में एक ही चार्जिंग पोर्ट का उपयोग करने की अनुमति मिलती है. हालांकि, इस बदलाव के बीच एक नई समस्या उभरती दिख रही है. कुछ iPhone यूजर्स ने शिकायत की है कि जब वे एंड्रॉइड फोन चार्जर का उपयोग करके अपने iPhone 15 को चार्ज करने का प्रयास करते हैं, तो उनका डिवाइस ओवरहीट कर रहा है.

ओवरहीटिंग की आ रही परेशानी

iPhone 15 सीरीज़ के लॉन्च के बाद से, कई उपयोगकर्ताओं ने ओवरहीटिंग की समस्याओं की शिकायत की है. कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि फोन चार्जिंग के दौरान इतना गर्म हो जाता है कि इसे छुआ नहीं जा सकता है. चीन में, ऐप्पल स्टोर्स ने iPhone 15 यूजर्स को अपने डिवाइस के साथ एंड्रॉइड यूएसबी-सी चार्जर का उपयोग न करने की सलाह दी है. इस सलाह का कारण यह है कि एंड्रॉइड चार्जर में iPhone 15 के लिए आवश्यक पावर नहीं हो सकती है, जिससे ओवरहीटिंग हो सकती है.

चीन के ऐप्पल स्टोर में दी गई सलाह

एक ऐप्पल स्टोर ने गुआंग्डोंग प्रांत के फोशान में ग्राहकों को iPhone 15 को चार्ज करने के लिए एंड्रॉइड यूएसबी-सी केबल का उपयोग न करने की सलाह दी है. स्टोर के कर्मचारियों ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ओवरहीटिंग का कारण बन सकता है. एंड्रॉइड यूएसबी-सी केबल और iPhone 15 के बीच एक अंतर यह है कि उनके पिन की व्यवस्था अलग-अलग है. एंड्रॉइड केबल में सिंगल-रो 9-पिन कनेक्टर होता है, जबकि iPhone 15 में सिंगल-रो 11-पिन कनेक्टर होता है. स्टोर के कर्मचारियों का मानना ​​है कि इस अंतर के कारण, एंड्रॉइड केबल पर्याप्त शक्ति नहीं प्रदान कर सकते हैं, जिससे iPhone 15 ओवरहीट हो सकता है.

Apple ने इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है, लेकिन इस बात पर बहस छिड़ गई है कि क्या यह चेतावनी वास्तव में डिवाइस सुरक्षा चिंताओं को दर्शाती है या क्या यह Apple की बिक्री बढ़ाने की रणनीति का हिस्सा है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह चेतावनी डिवाइस सुरक्षा के लिए एक वास्तविक चिंता का विषय है. 

Trending news