iPhone 14 Pro आएगा नए अवतार में, गिरने पर भी नहीं आएगी खरोंच, खासियत जान आप भी कहेंगे OMG

एप्पल अगले साल आईफोन 14 सीरीज लॉन्च करेगा. इसमें क्या नया होगा, इसको लेकर कंपनी ने कुछ भी नहीं बताया है. लेकिन लीक्स में पता चला है कि इस सीरीज का प्रो मॉडल नए अवतार में आएगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

iPhone 14 Pro आएगा नए अवतार में, गिरने पर भी नहीं आएगी खरोंच, खासियत जान आप भी कहेंगे OMG

Apple इस साल आईफोन 13 सीरीज लॉन्च करने वाला है. फोन में क्या नया होगा, इसको लेकर कंपनी ने कुछ नहीं बताया है. लॉन्चिंग के दौरान ही इस सीरीज के फीचर्स के बारें में पता चलेगा. एप्पल हमेशा ही कुछ नया करने के लिए जाना जाता है. ऐसे में यूजर्स काफी एक्साइटिड हैं कि आईफोन 13 सीरीज में क्या नया होने वाला है. 13 सीरीज अभी लॉन्च भी नहीं हुई है और आईफोन 14 सीरीज को लेकर खबरें सामने आने लगी हैं. टिप्सटर ने इस सीरीज को लेकर कुछ खुलासे किए हैं, जो आपको हैरान कर सकते हैं. उसने बताया कि 2022 में कुछ iPhone मॉडल पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो सकते हैं.

जेपी मॉर्गन चेस (मैकरूमर्स के माध्यम से) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपनी आईफोन 14 सीरीज के प्रो मॉडल को टाइटेनियम बॉडी के साथ लॉन्च कर सकता है. यह iPhone के लिए पहली बार होगा; पहले Apple ने iPhone के लिए एल्यूमीनियम और स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया था. टाइटेनियम में खरोंच नहीं आती और स्टेनलेस स्टील की तुलना में हल्का होता है. यानी यह फोन काफी हल्का होगा और इसमें स्क्रैच भी नहीं आएंगे.

हालांकि टाइटेनियम में फिंगरप्रिंट से निशान जल्दी बनते हैं. इसको खत्म करने के लिए आईफोन ऑक्साइड कोटिंग का इस्तेमाल कर सकता है. विशेष रूप से, Apple पहले से ही अपने Apple वॉच संस्करण के लिए टाइटेनियम का उपयोग करता है, जिसमें एक सिरेमिक केस हुआ करता था.

अन्य ऐप्पल अफवाहों में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने पावरऑन न्यूजलेटर के नवीनतम संस्करण में कहा कि ऐप्पल की योजना सभी आईपैड, मैक और आईफोन एसई रेंज सहित मूल रूप से सभी रेलिवेंट डिवाइज के लिए फेस आईडी लाने की है. हालाँकि, इस पर कोई स्पष्ट समयरेखा नहीं है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.