Apple WWDC 2024: iOS 18 हुआ अनवील, अब यूजर्स भेज सकते हैं सैटेलाइट मैसेज, जानें और क्या है खास
Advertisement
trendingNow12288072

Apple WWDC 2024: iOS 18 हुआ अनवील, अब यूजर्स भेज सकते हैं सैटेलाइट मैसेज, जानें और क्या है खास

Apple WWDC 2024: ऐपल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है और इसमें कई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं. इस इवेंट में Vision OS 2, iOS 18 और दूसरे सॉफ्टवेयर्स की डिटेल्स शेयर की गई है.

Apple WWDC 2024: iOS 18 हुआ अनवील, अब यूजर्स भेज सकते हैं सैटेलाइट मैसेज, जानें और क्या है खास

Apple WWDC 2024: Apple WWDC 2024 शुरू हो चुकी है जिसमें कई बड़े ऐलान किए जाने हैं. आपको बता दें कि इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत Vision OS 2 की लॉन्चिंग के साथ की गई थी. दुनिया के तमाम यूजर्स की नजर Apple के iOS 18 की है. आपको बता दें iOS 18 को अनवील किया जा चुका है जिसमें यूजर्स को काफी सारी तगड़ी खासियतें मिलने वाली हैं. इस iOS में काफी बड़े बदलावों को शामिल किया गया है. इन बदलावों को यूजर्स काफी पसंद करने वाले हैं. इनमें सैटेलाइट मैसेजिंग भी शामिल है जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स अब बड़ी आसानी से मैसेज भेज सकते हैं. 

यूजर्स को मिलेंगी ये खासियतें 

आपको बता दें कि Apple iOS 18 में यूजर्स को काफी बड़ी खासियतें मिलने वाली हैं जिनमें काफी सारे जोरदार फीचर्स शामिल हैं. इनमें सबसे जोरदार फीचर है सैटेलाइट मैसेजिंग, जी हां, सैटेलाइट का इस्तेमाल करके अब यूजर्स डायरेक्ट आई मैसेज कर सकते हैं. ये सुविधा बड़े काम की है और इससे यूजर्स को काफी फायदा भी मिलेगा. आपने सैटेलाइट कॉलिंग फीचर के बारे में तो सुना होगा लेकिन अब सैटेलाइट मैसेजिंग भी की जा सकती है. आपको बता दें 14 और उसके बाद के आईफोन्स पर सैटेलाइट मैसेज का सपोर्ट भी मिलेगा. 

इसके अलावा यूजर्स को अब Hidden Apps की खासियत भी देखने को मिलने वाली है जिसमें यूजर्स बड़ी ही आसानी के साथ अपने डिवाइस को हाइड कर सकते हैं. यूजर्स अब फोल्डर को भी लॉक कर सकते हैं. यूजर्स को मैसेज में काफी बड़े अपडेट्स भी मिलने वाले हैं. Apple iOS 18 में यूजर्स को किसी मैसेज को शेड्यूल करने की भी खासियतें मिलने वाली हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अब यूजर्स आने मैसेज को बोल्ड करने के साथ ही उन्हें अंडरलाइन और इटैलिक भी कर सकते हैं जो कि एक बड़ी खासियत है. 

Trending news