Team India का अगला कोच कौन? इस Google Tool से चल रही खोज, ये हैं BCCI की कंडीशन्स
Advertisement
trendingNow12251479

Team India का अगला कोच कौन? इस Google Tool से चल रही खोज, ये हैं BCCI की कंडीशन्स

Indian Cricket Team Next Coach: मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून में अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा. BCCI ने इस महत्वपूर्ण पद के लिए एप्लीकेशन इनवाइट करने की घोषणा की और साथ ही एक लिंक भी शेयर किया,जहां जरूरी योग्यताओं के बारे में पूरी जानकारी दी गई है. 

 

Team India का अगला कोच कौन? इस Google Tool से चल रही खोज, ये हैं BCCI की कंडीशन्स

भारत का क्रिकेट बोर्ड, जो दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है, उसने हेड कोच के पद के लिए अप्लाई करने की आखरी तारीख 27 मई रखी है. इस आवेदन प्रक्रिया की खास बात ये है कि BCCI ने इसके लिए गूगल टूल का इस्तेमाल किया है. भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए एप्लीकेशन इनवाइट करने के लिए एक गूगल फॉर्म बनाया गया है. 

गूगल फॉर्म का क्या है काम

गूगल फॉर्म एक ऑनलाइन टूल है जिसे आप मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी मदद से आप फॉर्म, टेस्ट, सर्वे और दूसरे ऑनलाइन फॉर्म बना सकते हैं. ये गूगल डॉक्स और शीट्स जैसे दूसरे गूगल सूट (या जी सूट) ऐप्स का हिस्सा है. इसकी खास बात ये है कि आप दूसरों के साथ मिलकर भी इसे बना और इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहें तो फॉर्म में टेक्स्ट, इमेज या वीडियो डाल सकते हैं, बदल सकते हैं या उनका फॉरमेट कर सकते हैं. साथ ही जमा हुए जवाबों को भी आप असली समय में देख सकते हैं.

BCCI ने एप्लीकेशन में क्या कहा?'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुरुष टीम के हेड कोच के पद के लिए एप्लीकेशन इनवाइट किए हैं. BCCI ने एक बयान में कहा कि अगले कोच का कार्यकाल 3.5 साल से ज्यादा का होगा - 1 जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 तक.

हेड कोच कौन बन सकता है?

- कम से कम 30 टेस्ट मैच या 50 वनडे मैच खेल चुके हों
- टेस्ट खेलने वाले देश का मुख्य कोच, कम से कम 2 साल के लिए
- सहयोगी सदस्य / आईपीएल टीम या समकक्ष अंतर्राष्ट्रीय लीग / प्रथम श्रेणी टीम / राष्ट्रीय ए टीम का मुख्य कोच, कम से कम 3 साल के लिए
- बीसीसीआई लेवल 3 सर्टिफिकेशन होना चाहिए
- 60 साल से कम उम्र का होना चाहिए

Trending news