Reliance Jio और Airtel के 500 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट Plans, मिलते हैं ज्यादा Benefits
Advertisement
trendingNow12320653

Reliance Jio और Airtel के 500 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट Plans, मिलते हैं ज्यादा Benefits

Jio और Airtel ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं. उनके पास अब सिर्फ किफायती दाम में ज्यादा फायदे देने वाले प्रीपेड प्लान्स चुनने का ही ऑप्शन बचा है. हमने आपके लिए 500 रुपये से कम में मिलने वाले Jio और Airtel के सबसे बेहतरीन 2024 प्रीपेड प्लान्स की एक लिस्ट तैयार की है.

 

Reliance Jio और Airtel के 500 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट Plans, मिलते हैं ज्यादा Benefits

Reliance Jio और Airtel ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं. ये नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं. दोनों कंपनियों ने ग्राहकों को पुराने प्लान्स के साथ रिचार्ज करने का मौका देने के लिए कुछ दिनों का समय दिया था, ताकि उन्हें नए 2024 प्रीपेड प्लान्स के साथ ज्यादा भुगतान न करना पड़े. जो ग्राहक यह मौका चूक गए हैं, उनके पास अब सिर्फ किफायती दाम में ज्यादा फायदे देने वाले प्रीपेड प्लान्स चुनने का ही ऑप्शन बचा है. हमने आपके लिए 500 रुपये से कम में मिलने वाले Jio और Airtel के सबसे बेहतरीन 2024 प्रीपेड प्लान्स की एक लिस्ट तैयार की है.

500 रुपये से कम कीमत वाले जियो के प्रीपेड प्लान्स

Jio के सभी प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड कॉल और रोजाना 100 SMS मिलते हैं. इन प्लान्स में मुख्य अंतर सिर्फ डेटा और वैधता का होता है. 349 रुपये और 399 रुपये वाले प्लान में रोजाना 2GB और 2.5GB डेटा मिलता है. वहीं 449 रुपये वाले प्लान में रोजाना 3GB डेटा मिलता है, साथ ही अनलिमिटेड कॉल और SMS भी मिलते हैं. 

सभी प्लान्स 28 दिन की वैधता के साथ आते हैं. बता दें, अगर आपके इलाके में 5G की सुविधा है, तो 3GB डेली प्लान की बजाय 2GB डेली वाला प्लान लेना बेहतर है. ऐसा इसलिए क्योंकि Jio यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा मिल रहा है. तो अगर आप 4G डेटा खत्म कर लेते हैं, तब भी आपके पास इस्तेमाल के लिए मुफ्त में 5G डेटा उपलब्ध रहेगा.

500 रुपये से कम कीमत वाले एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स

Jio और Airtel के सिर्फ दो ही ऐसे प्रीपेड प्लान्स हैं जिनकी कीमत 500 रुपये से कम है और जो अनलिमिटेड 5G डेटा देते हैं. 409 रुपये वाला प्लान, जो पहले 359 रुपये का था, अब रोजाना 2.5GB डेटा देता है. 449 रुपये वाला प्लान, जो पहले 399 रुपये का था, अब रोजाना 3GB डेटा देता है. दोनों ही प्लान्स 28 दिन की वैधता के साथ आते हैं. Jio की तरह, Airtel के सभी प्लान्स में भी रोजाना अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS मिलते हैं.

Trending news