Covid-19: Twitter ने भारत की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इतने करोड़ की दी सहायता

देश कोरोना आपदा से जूझ रहा है. ऐसे में हर नागरिक, वैज्ञानिक, प्रशासन, सरकार और कंपनियां अपने स्तर से सहायता देने का प्रयास कर रहे हैं.

Covid-19: Twitter ने भारत की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इतने करोड़ की दी सहायता

नई देश: देश कोरोना आपदा से जूझ रहा है. ऐसे में हर नागरिक, वैज्ञानिक, प्रशासन, सरकार और कंपनियां अपने स्तर से सहायता देने का प्रयास कर रहे हैं. एक तरफ जहां कंपनियों ने तमाम ऐसी सर्विस शुरू की है जिससे लोगों को कोरोना को मात देने में राहत मिल सके तो दूसरी तरफ कंपनियां आर्थिक सहायता देने में भी पीछे नहीं है. इसी क्रम में ट्विटर ने भारत को 15 मिलियन डॉलर  यानी करीब 110 करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. 

यह सहायता राशि तीन गैर-सरकारी संस्थाओं - CARE, Aid India और Sewa Internationa USA को दी गई है. इनमें से CARE को 1 करोड़ डॉलर, Aid India  और Sewa Internation USA को ढाई-ढाई मिलियन डॉलर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें, Covid-19: Snapdeal ने लॉन्च किया Sanjeevani App, आसानी से मिल जाएगा Plasma 

यह दान राशि कोविड मरीजों के इलाज के लिए दी जा रही है. इसका उपयोग वेंटिलेटर्स, बेड्स और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को खरीदने में किया जाएगा. बयान में यह भी कहा गया कि ये उपकरण सरकारी अस्पतालों, कोविड -19 देखभाल केंद्रों और अन्य अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे. इस फंड्स से वैक्सीन गांव और दूर के क्षेत्र में भी लेने जाने में मदद की जाएगी. इससे सभी कम्युनिटी के लोगों को वैक्सीन देने में भी मदद मिलेगी. 

सेवा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने ट्विटर के सीईओ डोर्सी को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि आपने आगे आकर हमारी मदद की. हम आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और कोरोना संक्रमित मरीजों की अच्छी तरह देखभाल करेंगे. CARE को मिले फंड से कोविड-19 केयर सेंटर बनाए जाएंगे, ऑक्सीजन, पीपीई किट और अन्य जरूरी सामानों की आपूर्ति की जाएगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.