Kamala Harris ने डिबेट में पहने मोती के टॉप्स, विरोधी बता रहे ईयरफोन, इंटरनेट पर भिड़े सपोर्टर
Advertisement
trendingNow12426115

Kamala Harris ने डिबेट में पहने मोती के टॉप्स, विरोधी बता रहे ईयरफोन, इंटरनेट पर भिड़े सपोर्टर

US Presidential Election: मंगलवार को फिलाडेल्फिया के नेशनल कॉन्स्टिट्यूशन सेंटर में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली बहस हुई. इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का एक नया विषय सामने आया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कुछ यूजर्स ने कमला हैरिस के यूनिक ईयरिंग्स पर फोकस किया. 

Kamala Harris ने डिबेट में पहने मोती के टॉप्स, विरोधी बता रहे ईयरफोन, इंटरनेट पर भिड़े सपोर्टर

Donald Trump Kamala Harris Debate: अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. मंगलवार को फिलाडेल्फिया के नेशनल कॉन्स्टिट्यूशन सेंटर में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली बहस हुई. इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का एक नया विषय सामने आया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कुछ यूजर्स ने कमला हैरिस के यूनिक ईयरिंग्स पर फोकस किया. 

कई एक्स यूजर्स खासकर ट्रम्प समर्थकों ने दावा किया कि ये ईयरिंग्स ईयरफोन हो सकते हैं, जिनका इस्तेमाल बहस के दौरान मदद लेने के लिए किया गया होगा. ये इयररिंग्स, Nova H1 ऑडियो इयररिंग्स से मिलते जुलते हैं. ये वायरलेस इयरफोन की तरह काम करते हैं. इन्हें इन तरह डिजाइन किया गया है कि ये स्टाइलिश एक्सेसरीज के रूप में दिखते हैं. 

यूजर्स ने X पर लिखा 

एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि''ऐसा लगता होता है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ एबीसी प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान कमला हैरिस को उनके कानों में ईयरफोन लगाकर मदद दी रही थी.'' दूसरे यूजर ने लिखा की ''मुझे लगता है कि कमला ने आज रात ट्रम्प के खिलाफ बहस में बहुत अच्छा काम किया, जो मुझे लगता है कि वह खुद एक महान वक्ता और बहसकर्ता हैं. लेकिन उनके ईयरिंग्स ने मुझे बहुत आकर्षित किया. शायद इसलिए क्योंकि मुझे किसी टेक आर्टिकल से इयरफोन पर समान दिखने वाले इयरफोन की याद आ गई जो इयररिंग्स की तरह दिखता है.''

इस बीच अन्य लोगों ने सुझाव दिया कि कमला हैरिस द्वारा पहने गए ईयरिंग्स टिफनी हार्डवियर पर्ल ईयरिंग्स हो सकते हैं, जो अलग डिजाइन की ओर इशारा करते हैं जो उन्हें नोवा एच 1 ऑडियो ईयरिंग्स से अलग करते हैं. एक यूजर ने टिफनी ईयरिंग्स की एक फोटो शेयर की जो हैरिस द्वारा पहने गए झुमके के जैसे थे. ये रिटेलर्स पर 3,300 अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की कीमत पर बिकते हैं लेकिन अब टिफनी की वेबसाइट पर नहीं बेचे जाते हैं. सोशल मीडिया पर चर्चा के बावजूद यह सुझाव देने के लिए कोई विश्वसनीय सबूत नहीं है कि हैरिस ने बहस के दौरान सहायता प्राप्त करने के लिए इयरफोन का इस्तेमाल किया था. आइए आपको बताते हैं कि नोवा एच1 ईयरिंग्स क्या है. 

यह भी पढें - Mukesh Ambani का टेलीकॉम इंडस्ट्री को झटका, Jio का ये प्लान मात्र 223 में दे रहा डेली 2GB डेटा

Nova H1 इयररिंग्स क्या हैं?

नोवा H1 ऑडियो इयररिंग्स एर ऐसा डिवाइस है, जो ट्रैडिशनल पर्ल इयररिंग डिजाइन को एडवांस ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ता है. इन क्लिप-ऑन इयरफोन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बिल्ट-इन माइक्रोफोन, म्यूजिक लिसनिंग और डिजिटल असिस्टेंट एक्सेस की सुविधा मिलती है.  

यह भी पढें - बड़े काम का है स्मार्टफोन का ये छेद, आसान कर देता है हर एक काम, जानें यूज करने का तरीका

प्रोडक्ट डिस्क्रिप्सन में लिखा है कि ''NOVA H1 ऑडियो इयररिंग्स पर्ल इयररिंग्स के पेयर में एम्बेडेड पहला और एकमात्र वायरलेस इयरफोन है.''स्टार्टअप के किकस्टार्टर पेज के मुताबिक ईयरिंग्स कान में लगाए जाते हैं और पर्ल के अंदर से साउंड को सीधे आपकी ईयर कैनाल में डालते हैं." इसमें कहा गया है कि प्रत्येक ईयररिंग में दो छोटे हाई-एंड माइक्रोफोन इंटीग्रेट होते हैं जो यूजर्स को क्रिस्टल क्लियर फोन कॉल और विंड-नॉइस कैंसिलेशन प्रदान करते हैं." फिलहाल इसमें शामिल कंपनियों ने इन दावों पर कोई आधिकारिक बयान या प्रतिक्रिया जारी नहीं की है. 

Trending news