स्मार्टफोन साइलेंट होने के बाद भी मिस नहीं होगी जरूरी कॉल, बस करनी होगी ये सेटिंग
Advertisement

स्मार्टफोन साइलेंट होने के बाद भी मिस नहीं होगी जरूरी कॉल, बस करनी होगी ये सेटिंग

Smartphone Trick: कई बार ऐसा होता है लोग अपना स्मार्टफोन साइलेंट मोड कर रखकर भूल जाते हैं या सो जाते हैं. ऐसे में उनके माता-पिता या दोस्त कॉल करते हैं तो उन्हें पता नहीं चलता. जब काफी बार फोन करने पर व्यक्ति फोन नहीं उठाता तो उन्हें चिंता होने लगती है. 

Smartphone

Smartphone Trick: स्मार्टफोन आज हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है. हम अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से जुड़ने, काम से जुड़े अपडेट प्राप्त करने और मनोरंजन के लिए अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. इंटरनेट का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन से ऑलाइन टिकट बुक सकते हैं, बिल पेमेंट और भी बहुत सारे काम कर सकते हैं. लेकिन कभी-कभी हम अपने फोन को साइलेंट मोड में रख देते हैं ताकि हमें कोई परेशान न करे. लेकिन अगर कोई महत्वपूर्ण कॉल या मैसेज आए तो वो जान नहीं पाते. अगर आप उस कॉल को मिस नहीं करना चाहते तो आप अपने स्मार्टफोन में सेटिंग करके ऐसा कर सकते हैं. 

कई बार ऐसा होता है लोग अपना स्मार्टफोन साइलेंट मोड कर रखकर भूल जाते हैं या सो जाते हैं. ऐसे में उनके माता-पिता या दोस्त कॉल करते हैं तो उन्हें पता नहीं चलता. जब काफी बार फोन करने पर व्यक्ति फोन नहीं उठाता तो उन्हें चिंता होने लगती है. ऐसे में यह ट्रिक मददगार साबित हो सकती है. 

करना होगा बस ये काम 

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाना होगा और उन कॉन्टैक्ट्स को सिलेक्ट करना होगा, जिनका फोन आप कभी भी मिस नहीं करना चाहते. चाहें आपका फोन साइलैंट मोड पर ही क्यों न हो. आप अपने परिवार के सदस्यों, अपने दोस्तों या अन्य करीबी लोगों को चुन सकते हैं. कॉन्टैक्ट को चुनने के लिए आपको उस पर टैप करना होगा. इसके बाद कॉन्टैक्ट के ऊपर आपको स्टार का साइन चुनना होगा. इस साइन को चुनने से वह कॉन्टैक्ट आपकी फेवरेट लिस्ट में शामिल हो जाएगा. आप जितने चाहें उतने लोगों का नाम इस लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. 

करें ये सेटिंग

फेवरेट लिस्ट में कॉन्टैक्ट्स को जोड़ने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाना होगा. यहां आपको फोन की DND सेटिंग मे जाना होगा. यहां आपको कॉल्स के ऑप्शन में फेवरेट को सिलेक्ट करना होगा. इसे सिलेक्ट करने के बाद अगर आपका फोन डीएनडी मोड पर भी होगा तब भी आपकी जरूरी कॉल मिस नहीं होगी और आपको पता चल जाएगा. 

Trending news