Elon Musk ला रहे X का ऐसा फीचर जिससे यूजर्स में मच जाएगी खलबली, ब्लॉक करने के बाद भी देख पाएंगे पोस्ट
Advertisement
trendingNow12444990

Elon Musk ला रहे X का ऐसा फीचर जिससे यूजर्स में मच जाएगी खलबली, ब्लॉक करने के बाद भी देख पाएंगे पोस्ट

Elon Musk X New Feature: एक्स (पूर्व में ट्विटर) एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जो यूजर्स को उन लोगों के पोस्ट भी देखने देगा जिन्हें उन्होंने ब्लॉक किया है. फिलहाल, यूजर्स ब्लॉक किए गए लोगों के पोस्ट, रिप्लाई, मीडिया और फॉलोअर्स नहीं देख सकते हैं. लेकिन, जल्द ही यह बदल सकता है. 

Elon Musk ला रहे X का ऐसा फीचर जिससे यूजर्स में मच जाएगी खलबली, ब्लॉक करने के बाद भी देख पाएंगे पोस्ट

X (पूर्व में ट्विटर) एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जो यूजर्स को उन लोगों के पोस्ट भी देखने देगा जिन्हें उन्होंने ब्लॉक किया है. फिलहाल, यूजर्स ब्लॉक किए गए लोगों के पोस्ट, रिप्लाई, मीडिया और फॉलोअर्स नहीं देख सकते हैं. लेकिन, जल्द ही यह बदल सकता है. यह जानकारी X के सीईओ Elon Musk ने दी है. 

Elon Musk ने पुष्टि की कि X ब्लॉकिंग फीचर को कमजोर करेगा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर ए क पोस्ट में ऐप रिसर्चर @nima_owji ने बताया कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म मौजूदा ब्लॉकिंग फीचर को हटा देगा. अगर यूजर का अकाउंट पब्लिक है, तो उनके पोस्ट उन यूजर्स को भी दिखाई देंगे जिन्होंने उन्हें ब्लॉक किया है. इस पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने कहा की "इसका समय आ गया है."

मस्क ने कहा कि X का अपडेटेड ब्लॉक फीचर एक अकाउंट को उस अकाउंट के साथ इंगेज करने से रोकेगा जिसने उसे ब्लॉक किया है. हालांकि, यह ब्लॉक किए गए यूजर्स को पब्लिक प्रोफाइल द्वारा शेयर किए गए पोस्ट देखने से नहीं रोकेगा. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani का जबरदस्त दांव, Jio के इस प्लान से BSNL भूले यूजर्स, रोज दबाकर चला रहे 2 GB डेटा

कब आएगा यह फीचर? 

पिछले कुछ सालों में मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद ब्लॉकिंग फीचर की आलोचना की है. पिछले साल उन्होंने दावा किया कि यह फीचर "कोई मतलब नहीं रखता" और इसे "म्यूट के मजबूत रूप" के पक्ष में हटा दिया जाना चाहिए. अगस्त 2023 में एलन मस्क ने यहां तक ​​कि X से इस फीचर को पूरी तरह से हटाने की धमकी दी थी, सिवाय डायरेक्ट मैसेज (DM) के. इस फीचर को जल्द ही रोल आउट किए जाने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें - इस जगह भूलकर भी न रखें फ्रिज, फटेगा ऐसा गूंज जाएगा पूरा मोहल्ला

X कम्युनिटी नोट्स फीचर में सुधार कर रहा है

लेगेसी ब्लॉक फीचर को हटाने के अलावा X भी एक फीचर डेवलप कर रहा है जो यूजर्स को लिंक में कम्युनिटी नोट जोड़ने देता है. इसका अनुमान है कि यह हर पोस्ट पर दिखाई देगा जिसमें वह लिंक शामिल है. यूजर्स इसे हर पोस्ट के साथ दिखाई देने के लिए "इस लिंक को शामिल करने वाले सभी पोस्ट पर दिखाई देना चाहिए" ऑप्शन चुन सकते हैं. 

Trending news