Facebook में आया Clubhouse जैसा फीचर, मिलेगा पैसा कमाने का मौका
Advertisement

Facebook में आया Clubhouse जैसा फीचर, मिलेगा पैसा कमाने का मौका

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें ऑडियो ज्यादा पसंद है. वजह ये है कि ऑडियो के साथ आप मल्टी टास्क हो सकते हो सकते हैं.

Facebook में आया Clubhouse जैसा फीचर, मिलेगा पैसा कमाने का मौका

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक Facebook यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए आए दिन नया अपडेट या फीचर्स पेश करता रहता है. फेसबुक में जल्द ही कुछ नए फीचर्स (New features ) जुड़ने वाले है. अब कंपनी ने ऑडियो बेस्ड सोशल ऐप Clubhouse जैसा फीचर का ऐलान कर दिया है. फेसबुक के इस ऑडियो बेस्ड फीचर का नाम Live Audio Rooms रखा गया है.  

  1. Facebook में जल्द मिलेगा नया फीचर
  2. Facebook देगा पैसा कमाने का मौका
  3. लाइव ऑडियो रूम्स में सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन

जानें क्या है फायदे
Facebook Audio Rooms का कॉन्सेप्ट तो Clubhouse जैसा ही है, लेकिन यहां कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. उदाहरण के तौर पर यहां अपनी बातचीत रिकॉर्ड कर सकेंगे और इसे कहीं भी सेंड कर सकेंगे. फेसबुक के इस लाइव ऑडियो रूम्स में सब्सक्रिप्शन का भी ऑप्शन होगा. यानी जो यूजर चाहेंगे इसे पेड बना सकेंगे और कोई एंटर करना चाहेगा तो उन्हें इसके लिए पैसे देने होंगे. 

ऑडियो का टिक टॉक की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल
फेसबुक ऑडियो टिक-टॉक (Tik Tok) की तरह ही अपने यूजर्स को फेसबुक में ही ऑडियो क्रिएटर्स का फीचर देने जा रहा है जिसमें वे भी पैसा कमा सके. इसमें ऑडियो कॉन्वर्सेशन को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर ऑडियो टिक-टॉक की तरह ही यूज कर सकेंगे. फेसबुक ने इस फीचर को Soundbites नाम दिया है. न्यूज फीड में ही यह फीचर मिल जाएगा. कंपनी ने इस फीचर को साउंड स्टूडियो इन योर पॉकेट कहा है.

ये भी पढ़ें, Covid-19: Vaccine सेंटर से लेकर टेस्टिंग केंद्रों के बारे में जानकारी देगा Google Map

मार्क जकरबर्ग ने बताई बात
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें ऑडियो ज्यादा पसंद है. वजह ये है कि ऑडियो के साथ आप मल्टी टास्क हो सकते हो सकते हैं. ऑडियो सुनते हुए आप कोई दूसरा काम भी कर सकते हैं. 

फिलहाल ये फीचर्स अभी हर यूजर्स नहीं मिलेंगे. लेकिन आने वाले कुछ महीनों के अंदर धीरे धीरे ये फीचर्स आपको दिखने शुरू हो जाएंगे. चूंकि ऑडियो बेस्ड सोशल नेटवर्किंग का क्रेज बढ़ रहा है ऐसे में फेसबुक ने भी कदम उठा दिया है. 

Trending news