Flipkart से ऑर्डर करते ही उसी दिन मिलेगी डिलीवरी! जानें किन शहरों में शुरू होगी कंपनी की नई सर्विस
Advertisement
trendingNow12089377

Flipkart से ऑर्डर करते ही उसी दिन मिलेगी डिलीवरी! जानें किन शहरों में शुरू होगी कंपनी की नई सर्विस

Flipkart Same Day Delivery: फ्लिपकार्ट की नई सर्विस लॉन्च होने के बाद ग्राहकों को प्रोडक्ट ऑर्डर करने के बाद उसका इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

Flipkart से ऑर्डर करते ही उसी दिन मिलेगी डिलीवरी! जानें किन शहरों में शुरू होगी कंपनी की नई सर्विस

Flipkart Same Day Delivery: फ्लिपकार्ट, भारत की एक जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी है जो, देश भर के 20 शहरों में सेम डे डिलीवरी शुरू करने जा रही है. यह सेवा फरवरी 2024 से शुरू होगी और शुरुआत में मोबाइल, फैशन, कॉस्मेटिक्स, लाइफस्टाइल, किताबें, घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स आदि प्रोडक्ट्स के लिए ये सर्विस शुरू की जाएगी. 

इन शहरों को मिलेगा सेम डे डिलीवरी का फायदा 

जिन 20 भारतीय शहरों में सेम डे डिलीवरी होगी उनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलीगुड़ी और विजयवाड़ा शामिल हैं. इस सर्विस के बारे में काफी सारी जानकारी इसकी लॉन्चिंग के बाद ही सामने आ पाएंगी, जिनमें इस सर्विस से जुड़ी अन्य जानकारियां शामिल होंगी जिनमें, सर्विस की कीमत आदि शामिल है. 

सेम डे डिलीवरी का लाभ उठाने के लिए, यूजर्स को दोपहर 1 बजे तक अपना ऑर्डर देना होगा. आइटम उसी रात 12 बजे से पहले उनके पते पर डिलीवर कर दिए दिए जाएंगे. जो यूजर्स दोपहर 1 बजे के बाद ऑर्डर करते हैं, उनका ऑर्डर अगले दिन डिलीवर हो जाएगा. फ्लिपकार्ट का यह कदम अमेजन के प्रतिद्वंद्वी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए एक प्रयास है. अमेजन देश में सेम डे, एक दिन और दो दिन की डिलीवरी जैसे कई डिलीवरी ऑप्शन देता है. गैर-प्राइम सदस्यों को एक्सप्रेस डिलीवरी के लिए भुगतान करना पड़ता है.

इसे आसान भाषा में समझाने के लिए, हम इसे इस तरह कह सकते हैं:

फ्लिपकार्ट अब आपको उसी दिन आपके ऑर्डर की डिलीवरी देगा. आप दोपहर 1 बजे तक ऑर्डर दे सकते हैं और आइटम उसी रात 12 बजे से पहले आपके घर आ जाएगा. अगर आप दोपहर 1 बजे के बाद ऑर्डर करते हैं, तो आपका ऑर्डर अगले दिन आ जाएगा. यह सेवा शुरुआत में मोबाइल, फैशन, कॉस्मेटिक्स, लाइफस्टाइल, किताबें, घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स की खरीदारी के लिए लागू होगी.

Trending news