सबसे सस्ती Flight की टिकट दे रहा ये पोर्टल, अब जमकर घूमें वो भी कम खर्च में
Advertisement
trendingNow12258032

सबसे सस्ती Flight की टिकट दे रहा ये पोर्टल, अब जमकर घूमें वो भी कम खर्च में

Cheapest Flight Ticket: अब सस्ते में फ्लाइट से सफर करना आसान हो गया है और आप अगर सफर करना चाहते हैं तो एक वेबसाइट है जो आपके पैसे बचा सकती है.

सबसे सस्ती Flight की टिकट दे रहा ये पोर्टल, अब जमकर घूमें वो भी कम खर्च में

Cheapest Flight Ticket: अगर आप आए दिन फ्लाइट से देश के कोने-कोने में सफर करते रहते हैं और इसमें आपके काफी पैसे खर्च होते हैं तो, अब आप अपने पैसे बचा सकते हैं. दरअसल आप अब अपने पैसे बचा सकते हैं, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. एक वेबसाइट है जहां से आप ऐसे टिकट बुक कर सकते हैं. चलिए आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बता देते हैं.

 इस वेबसाइट का नाम है skyscanner.co.in , यह वेबसाइट कोई भी व्यक्ति एक्सेस कर सकता है और यहां पर जाकर फ्लाइट के टिकट की बुकिंग की जा सकती है और इन्हें कम कीमत में खरीदा जा सकता है. कई शहर तो ऐसे हैं जहां के टिकट बुक करने के लिए आपको किसी ट्रेन टिकट जितनी या फिर उससे थोड़ी सी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ती है.

क्या है फ्लाइट टिकट बुक करने का प्रोसेस

सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए आपको पहले स्काईस्कैनर नाम की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचते हैं आपको सबसे पहले अपना डेस्टिनेशन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है साथ ही साथ आपको बोर्डिंग प्वाइंट चुनने का भी ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह दोनों ऑप्शन फील करते हैं आपको अपनी डिपार्चर और रिटर्न डेट सेलेक्ट करनी पड़ती है और यह भी बताना पड़ता है कि आप अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आपके साथ कोई और भी है. जैसे ही आप यह जानकारी चुनते हैं आपके सामने सस्ती फ्लाइट्स की एक लिस्ट खुल जाती है जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं.

यह एक दमदार वेबसाइट है और यहां पर आकर आप मार्केट से भी काफी कम कीमत पर फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर किसी तरह का फ्रॉड नहीं होता है ऐसे में आप निश्चिंत होकर अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट करके सफर का आनंद ले सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है ऐसे में अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Trending news