कमरे में घुसते ही गायब हो जाता है सेलुलर? जानें क्या है इसके पीछे का कारण
Advertisement
trendingNow12090331

कमरे में घुसते ही गायब हो जाता है सेलुलर? जानें क्या है इसके पीछे का कारण

Lost Cellular Network: सेलुलर नेटवर्क अगर कमरे में घुसते ही चला जाता है और आपको इसके पीछे का कारण नहीं पता है तो हम आपको कुछ कारण बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर इस समस्या को ठीक किया जा सकता है.

कमरे में घुसते ही गायब हो जाता है सेलुलर? जानें क्या है इसके पीछे का कारण

Lost Cellular Network: घर में जाना और फोन में नेटवर्क का उड़ जाना कई लोगों के लिए रोज की बात है, हालांकि ऐसा होता क्यों है और इस दिक्कत को ठीक कैसे किया जा सकता है इस बारे में जानने के लिए लिए आपको कुछ चीजों पर गौर करना चाहिए. अगर आप भी इस दिक्कत से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको सलुलर नेटवर्क गायब हो जाने और इस दिक्कत को ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

बिल्डिंग के फ्लोर का रखें ध्यान

अगर आप किसी हाईराइज बिल्डिंग में घर खरीदने जा रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि पांचवें माले तक ही कोई फ्लैट ले, दरअसल जैसे-जैसे ऊंचाई बढ़ती है वैसे-वैसे नेटवर्क कम होने लगता है और सबसे ज्यादा ऊंचाई पर और ज्यादा नेटवर्क की समस्या होती है ऐसे में घर चुनने से पहले हमेशा इस बात का ध्यान रखें.

फॉल्स सीलिंग

फॉल्स सीलिंग घर पर फोन में नेटवर्क ना आने के पीछे का एक बड़ा कारण हो सकता है. आजकल घर का इंटीरियर करवाते समय लोग वुड में फर्निशिंग चाहते हैं इस वजह से घर के अलग-अलग हिस्सों में इनका इस्तेमाल किया जाता है जिसकी वजह से नेटवर्क प्रभावित होता है और जब आप घर में घुसते हैं तो नेटवर्क चला जाता है और फोन चलाना मुश्किल हो जाता है.

कमरे की बनावट

अगर आप नया घर बनवा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कमरे की बनावट ज्यादा पेचीदा ना हो क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो फोन में नेटवर्क जाने की समस्या बनी रह सकती है. कमरे की बनावट जितनी आसान होगी उतनी ही आसानी से फोन में नेटवर्क आएगा लेकिन अगर कमरे की दीवारें मोती है या फिर इसका एंट्री पॉइंट अजीब है तो यकीन मानिए घर में नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है.

Trending news