Google Maps में जल्द आएगा ये खास फीचर, कोरोना काल में यूजर्स को मिलेगी सहूलियत
Advertisement

Google Maps में जल्द आएगा ये खास फीचर, कोरोना काल में यूजर्स को मिलेगी सहूलियत

यह फीचर यूजर को पर्सनल और पब्लिक व्हीकल से ट्रैवल करने के दौरान ड्राइविंग रूट पर आने वाले Covid-19 चेकप्वाइंट के बारे में जानकारी देने के साथ ही मास्क पहनने की भी सलाह देगा.

गूगल मैप में आया ये बड़ा अपडेट.

नई दिल्ली: गूगल अपने मैप (Google Map) में कोरोना काल में एक खास तरह का फीचर जोड़ने जा रहा है. इस फीचर की मदद से लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित ट्रैवल प्रतिबंधों की जानकारी मिलेगी. यह एक तरह का अलर्ट फीचर होगा, जो लोगों को भीड़भाड़ वाले पब्लिक ट्रांसपोर्ट और लॉकडाउन की वजह से रोड़ बंद होने का अलर्ट देगा.

  1. Google Map में जुड़ने जा रहा एक खास फीचर
  2. कोरोना संकट काल में यात्रियों को मिलेगी सहूलियत
  3. लॉकडाउन के कारण बंद रोड़ और मास्क पहनने का देगा अलर्ट

जानकारी के मुताबिक यह फीचर यूजर को पर्सनल और पब्लिक व्हीकल से ट्रैवल करने के दौरान ड्राइविंग रूट पर आने वाले Covid-19 चेकप्वाइंट के बारे में जानकारी देगा. साथ ही मास्क पहनने की भी सलाह देगा. इसके अलावा यह ऐप मेडिकल सुविधाओं और कोरोना टेस्टिंग सेंटर्स के बारे में भी जानकारी देगा. 

ये भी पढ़ें: Twitter का नया फीचर ‘फ्लीट’, 24 घंटों में अपने आप गायब हो जाएगा कंटेंट, भारत में टेस्टिंग शुरू

गूगल मैप की ओर से अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कोलंबिया, फ्रांस, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, स्पेन, थाईलैंड, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में अलर्ट की सुविधा शुरू कर दी गई है. कंपनी जल्द ही इसे भारत समेत अन्य देशों में भी लागू कर सकती है.

Google Map के इस लेटेस्ट फीचर की सुविधा एंड्राइड और iOS यूजर्स उठा सकेंगे. Google ने व्हीलचेयर की सहूलियत वाले स्थानों के बारे में जानकारी जोड़ी थी. ताकि लोगों को उनकी यात्रा में मदद और आसानी हो सके.

ये भी देखें-

Trending news