Earbuds के हर कोने से करें गंदगी को बाहर, ये आसान से टिप्स आएंगे बड़े काम
Advertisement
trendingNow11367404

Earbuds के हर कोने से करें गंदगी को बाहर, ये आसान से टिप्स आएंगे बड़े काम

Earbuds Cleaning: अगर आप Earbuds क्लीन करने के लिए सही तरीका नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके इयरबड्स की लाइफ बढ़ जाती है और इनकी ऑडियो क्वॉलिटी भी बनी रहती है.

Earbuds के हर कोने से करें गंदगी को बाहर, ये आसान से टिप्स आएंगे बड़े काम

Music Wearables Cleaning: अगर आप म्यूजिक सुनने के लिए ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कई बार इन में जमा होने वाली गंदगी इसे खराब भी कर सकती है. दरअसल इसके अंदर काफी सारी जगह होती है जिसकी वजह से गंदगी इसमें जमा होने लगती है और लोगों को पता नहीं चलता है. अगर आप अब तक अपने ईयरबड्स की क्लीनिंग नहीं करते आए हैं तो अब हम आपको इसे साफ करने का तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप इसकी लाइफ को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं और इसे एकदम फिट रख सकते हैं.

कॉटन बड्स का करें इस्तेमाल

कॉटन बड्स अगर आप अपने ईयरबड्स साफ करते हैं तो इनमें किसी तरह की खराबी नहीं आएगी क्योंकि यह बेहद ही नाजुक होते हैं और इन्हें तरीके से साफ करना बेहद जरूरी होता है अगर ऐसा ना किया जाए तो इनमें बड़ा डैमेज आ सकता है और यह हमेशा के लिए खराब हो सकते हैं ऐसे में हमेशा आपको कॉटन वाले बड्स का इस्तेमाल करना चाहिए.

लिक्विड क्लीनर का ना करें इस्तेमाल

ईयरबड्स की सफाई करने के लिए आपको कभी भी लिक्विड क्लीनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि लिक्विड क्लीनर इनके अंदरूनी पार्ट्स में जा सकते हैं. एक बार लिक्विड क्लीनर ईयरबड्स के अंदर चला जाए तो इनमें वॉटर डैमेज की भी संभावना बनी रहती है ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि यह खराब ना हो तो आपको हमेशा सूखे कपड़े या बर्ड्स से ही साफ करना चाहिए. अगर आप इन तरीकों को आजमाते हैं तो इनसे आपके बड्स आसानी से साफ़ हो जाएंगे साथ ही साथ इनमें किसी तरह की कोई दिक्कत भी नहीं आएगी. अगर आप भी बड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी ये क्लीनिंग टिप्स फॉलो करने चाहिए ये बेहद ही कारगर और दमदार हैं.

Trending news